10 C
Munich
Tuesday, April 16, 2024

बोकारो की ओर बढ़ी राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, झारखंड में आज तीसरा दिन – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ रविवार को धनबाद से फिर शुरू हुई। इस यात्रा का झारखंड में यह तीसरा दिन है। धनबाद के टुंडी प्रखंड में रात्रि विश्राम के बाद यात्रा रविवार को धनबाद शहर के गोविंदपुर से फिर शुरू हुई। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि आज हम धनबाद में हैं और हम बोकारो जाएंगे। उन्होंने बताया कि बोकारो स्टील सिटी के नाम से भी प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि ये पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू द्वारा बनाए स्मारक हैं।

जेना मोड़ से फिर शुरू होगी यात्रा

रमेश ने आगे कहा, “जब लोग कहते हैं कि हमने 70 वर्षों में क्या किया। भिलाई, राउरकेला, दुर्गापुर, भाखड़ा नांगल, बोकारो, धनबाद, बरौनी, सिंदरी- ये सभी भारत के आर्थिक विकास के स्मारक हैं।” कांग्रेस की झारखंड इकाई के उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि गोविंदपुर से शुरू हुई यात्रा सरायढेला, आईआईटी-आईएसएम गेट, रणधीर वर्मा चौक, रेलवे स्टेशन के समीप श्रमिक चौक से गुजरेगी और बैंक मोड़ पहुंचेगी जहां एक सार्वजनिक रैली होगी। इसके बाद यात्रा बोकारो स्टील सिटी की ओर बढ़ेगी। बोकारो में दोपहर के भोजन के लिए रुकने के बाद यात्रा दोपहर करीब 2:00 बजे जेना मोड़ से फिर शुरू होगी। 

यात्रा 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी 

राहुल गांधी रविवार को रामगढ़ जिले में रात्रि विश्राम के लिए रुके। ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का आज 22वां दिन है। यात्रा दो चरणों में 8 दिन तक राज्य के 13 जिलों में 804 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 67 दिनों में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और 15 राज्यों के 110 जिलों से होते हुए 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article