2.2 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

मस्जिदों में भगवान राम की तस्‍वीर रख की गई पूजा, मुस्लिमों ने पहने भगवा कपड़े – India TV Hindi

Must read


Image Source : IANS
मस्जिद परिसर में भगवान राम की पूजा

उत्तरी कर्नाटक क्षेत्र के कई गांवों में मुसलमानों ने सोमवार को अयोध्या के राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के अवसर पर मस्जिदों के परिसर में भगवान राम की पूजा की। हुबली तालुक के हल्याला गांव में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने दो मस्जिदों और सैय्यद अली दरगाह के परिसर में भगवान राम की तस्वीरें लगाकर प्रार्थना की। इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों को भोजन कराया और भगवा वस्त्र भी पहने।

मुसलमानों ने किया होम अनुष्ठान

गडग जिले के नारगुंड तालुक के हुनासिकट्टी गांव में मुसलमानों ने ‘होम’ अनुष्ठान किया। अनुष्ठान गांव की मस्जिद के परिसर में किया गया और कार्यक्रम में हिंदुओं ने भी भाग लिया। ‘भारत माता’ के चित्र पर पुष्पांजलि भी अर्पित की गई। उत्तरी कर्नाटक धार्मिक सद्भाव और भाईचारे के लिए जाना जाता है। अन्य स्थानों के विपरीत उत्तरी कर्नाटक के गांवों में मुस्लिम और हिंदू पड़ोस में रहते हैं और एक समान संस्कृति साझा करते हैं।

‘हमारे राम आए हैं’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की। इस कार्यक्रम को लाखों लोगों ने अपने घरों और देश भर के मंदिरों में टीवी पर देखा। अभिषेक के बाद अपने संबोधन में मोदी ने कहा- ”हमारे राम आए हैं।”  (इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article