3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

प्रशांत किशोर ने बताया, PM मोदी के व्यक्तित्व में क्या है खास; राहुल को लेकर कही बात – India TV Hindi

Must read


Image Source : INDIA TV
प्रशांत किशोर ने PM मोदी के व्यक्तित्व को लेकर दिया बयान।

Aap Ki Adalat: इंडिया टीवी के चर्चित शो ‘आप की अदालत’ में बिहार की राजनीति के सबसे चर्चित चेहरों में शुमार प्रशांत किशोर ने कई विषयों को लेकर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने अपने विचारों को लेकर पूछे गए सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। वहीं आप की अदालत में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का भी उन्होंने सामना किया। इस दौरान प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी और पीएम मोदी के व्यक्तित्व की तुलना कर दोनों के बारे में रोचक बातें बताई। एक तरफ तो उन्होंने राहुल गांधी के स्वभाव को आश्चर्यचकित करने वाला बताया तो वहीं पीएम मोदी की ताकत के बारे में भी उन्होंने जिक्र किया। 

PM मोदी की सराहना की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के व्यक्तित्व की तुलना करते हुए प्रशांत किशोर ने पीएम मोदी की सराहना की। साथ ही उन्होंने कहा कि “राहुल गांधी का स्वभाव मुझे आश्चर्यचकित करता है। राहुल ‘हैज नर्व्ज ऑफ स्टील’। पिछले 10 साल में 90 पर्सेंट चुनाव हारने के बावजूद पॉजिटिव रहना और सोचना कि वह सही रास्ते पर हैं, ये कम बात नहीं है।”

मोदी जी का अलग है बैकग्राउंड

आगे उन्होंने कहा कि “राहुल जी के साथ मैंने ज्यादा काम नहीं किया। राहुल जी और मोदी जी के व्यक्तित्व में ‘जन्मजात’ फर्क है। राहुल जी की ‘पेडिग्री’ है, मोदी जी का अलग बैकग्राउंड है। मोदी जी की ताकत ये नहीं है कि वो सबसे बड़े वक्ता हैं, या उनके पीछे हिन्दुत्ववादी शक्तियों का समर्थन है। उनकी सबसे बड़ी ताकत है, उनका 45 साल का अनुभव। जिसमें पहले 15 साल वो संघ के प्रचारक के रूप में समाज से जुड़े रहे, अगले 15 साल बीजेपी ऑर्गेनाइजर के रूप में काम किया, और अब 15 साल सीएम और पीएम रहे।” 

पीएम को पता है, क्या चाहती है जनता

उन्होंने कहा कि “भारत की राजनीति में इतना ज्यादा अलग-अलग अनुभवों वाला नेता कोई नहीं है। जो ये कहते हैं कि मोदीजी विज्ञापनों के कारण, पब्लिसिटी के कारण या मीडिया पर कंट्रोल के कारण लोकप्रिय हैं, ऐसा नहीं है। पत्रकार आपको बताएंगे कि जनता के साथ जुड़े होने के कारण मोदी ‘सेकंड गेस’ कर सकते हैं कि जनता उनसे क्या चाहती है। लेकिन आप किसी का मुकाबला तब तक नहीं कर सकते जब तक आप उसकी ताकत का आकलन नहीं करते। जब तक आप किसी का आकलन नहीं करेंगे, आप उसे कैसे हरा सकते हैं?”

यह भी पढ़ें- 

प्रशांत किशोर ने ‘आपकी अदालत’ में रजत शर्मा से कहा, ‘बीजेपी को विपक्ष पर भारी बढ़त हासिल है, लेकिन राजनीति में 2 महीने बहुत लंबा वक्त है’

राहुल गांधी के साथ हो गया खेला! देवघर में की बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा लेकिन बाहर निकले तो लगे मोदी-मोदी के नारे

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article