3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

बजट भाषण के बाद बोले पीएम मोदी, ‘इससे देश के विकास को मिलेगी रफ़्तार’ – India TV Hindi

Must read


Image Source : INDIA TV
पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के लोकसभा में बजट पेश करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बजट से देश के विकास में रफ़्तार मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह बजट देश युवा, किसान, छोटे उद्योगपतियों और महिलाओं के लिए बेहद ही खास है। उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक बजट साल 2047 तक देश को विकसित बनाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह बजट भले ही अंतरिम हो लेकिन इससे आने वाले वर्षों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है।

‘बजट का असर देश का अंतिम व्यक्ति तक देखने को मिलेगा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बजट का असर देश का अंतिम व्यक्ति तक देखने को मिलेगा। इस बजट से किसानों, युवाओं, छोटे और मझले उद्योगों, व्यापारियों और महिलाओं को फायदा पहुंचाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य किसानों की आय को बढ़ाने को लेकर है, जोकि इस बजट में साधा गया है। पीएम मोदी ने कहा कि आज का ये बजट Inclusive और innovative बजट है।

3 करोड़ हुआ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य

पीएम मोदी ने कहा कि हम एक बड़ा लक्ष्य तय करते हैं, उसे प्राप्त करते हैं और फिर उससे भी बड़ा लक्ष्य अपने लिए तय करते हैं। गांवों और शहरों में गरीबों के लिए हमने 4 करोड़ से अधिक घर बनाए और अब हमने 2 करोड़ और घर बनाने का लक्ष्य रखा है। हमने 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा था, अब इसे बढ़ाकर 3 करोड़ कर दिया है।

 मध्यम वर्ग के एक करोड़ लोगों को बड़ी राहत मिलेगी- पीएम 

पीएम मोदी ने कहा कि आज जिस इनकम टैक्स की नई स्कीम की घोषणा की गई, उससे मध्यम वर्ग के एक करोड़ लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। पिछली सरकारों ने सामान्य मानवी के सिर पर दशकों से ये बहुत बड़ी तलवार लटका कर रखी थी। उन्होंने ने कहा कि इस बजट में रिसर्च इनोवेशन पर एक लाख करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। इसके साथ ही सरकार स्टार्टअप के ​हित में काम करने के लिए कदम उठाएगी।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article