8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

PM मोदी ने केरल के गुरुवयूर मंदिर में की पूजा, आज सूबे को कई तोहफे देंगे प्रधानमंत्री

Must read


Image Source : TWITTER.COM/NARENDRAMODI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल में भव्य रोड शो किया।

कोच्चि: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल में मौजूद हैं और कई बड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं। आज सुबह करीब 07:30 बजे प्रधानमंत्री ने केरल के गुरुवयूर मंदिर में पूजा-अर्चना और दर्शन किया। वह सुबह करीब 10:30 बजे त्रिप्रयार श्री रामास्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना और दर्शन करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे प्रधानमंत्री बंदरगाह, पोत परिवहन और जलमार्ग क्षेत्र से संबंधित महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन परियोजनाओं का कुल मूल्य 4 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

कई अहम प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे PM

पीएम मोदी जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं उनमें कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (SSL) में न्यू ड्राई डॉक (NDD); CSL की इंटरनेशनल शिप रिपेयर फैसिलिटी (ISRF) ; और पुथुवाइपीन, कोच्चि में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के एलपीजी आयात टर्मिनल शामिल हैं। इन 3 परियोजनाओं के चालू होने से देश की जहाज निर्माण और मरम्मत क्षमताओं के साथ-साथ अनुषंगी उद्योगों सहित ऊर्जा संबंधी बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा मिलेगा। ये परियोजनाएं निर्यात-आयात व्यापार को बढ़ावा देंगी, लॉजिस्टिक्स लागत कम करेंगी, आर्थिक विकास को गति देंगी, आत्मनिर्भरता का निर्माण करेंगी तथा अनेक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार अवसरों का सृजन करेंगी।

पीएम ने मंगलवार को किया था भव्य रोड शो

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोच्चि में एक विशाल रोड शो करके साफ कर दिया कि आगामी लोकसभा चुनावों में विपक्ष के प्रभुत्व वाले केरल पर BJP का विशेष ध्यान है। यह पिछले 2 हफ्तों में उनकी केरल की दूसरी यात्रा है। बुधवार को एर्णाकुलम और त्रिशूर जिलों में निजी, सार्वजनिक और पार्टी कार्यक्रमों के लिए शहर का दौरा करने वाले प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए हजारों BJP कार्यकर्ता और स्थानीय निवासी KPCC चौराहे से एर्नाकुलम सरकारी अतिथि गृह तक 1.3 किलोमीटर लंबी सड़क के दोनों ओर लाइन लगाकर खड़े थे।

BJP के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्रन भी थे मौजूद

मंगलवार शाम करीब 07:45 बजे शुरू हुए रोड शो के दौरान खुले वाहन में सवार प्रधानमंत्री मोदी के साथ BJP के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन भी थे। रास्ते में कई जगह BJP कार्यकर्ताओं ने उन पर पुष्पवर्षा की और मोदी-मोदी के नारे लगाए। वेस्टकोट और कमल के निशान वाली केसरिया नेहरू टोपी पहने मोदी एक खुले वाहन में सवार हुए और रोड शो के मार्ग के दोनों ओर खड़ी उत्साहित भीड़ की ओर दोनों हाथ हिलाकर उत्साह व्यक्त किया। (भाषा)

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article