8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

VIDEO: पीएम मोदी का खास संदेश-रामलला हमें 22 जनवरी को दर्शन देंगे, मैं भाग्यशाली हूं

Must read


Image Source : TWITTER (PM MODI)
पीएम मोदी का संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा से पहले सोमवार को  कहा, भगवान राम हमें 22 जनवरी को दर्शन देंगे और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे अयोध्या में राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में आमंत्रित किया गया है। पीएम मोदी ने कहा, ”कुछ दिनों बाद 22 जनवरी को भगवान राम भी हमें अपने भव्य मंदिर में दर्शन देंगे और मेरा सौभाग्य है कि मुझे अयोध्या में राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में आमंत्रित किया गया है।

प्रधान मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधान मंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान (पीएम-जनमन) के तहत प्रधान मंत्री आवास योजना – ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) के लाभार्थियों को संबोधित कर रहे थे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा, “मैंने ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान भी शुरू किया है… माता शबरी के बिना भगवान राम की कहानी अधूरी है।”  

देखें वीडियो

पीएम मोदी कर रहे हैं अनुष्ठान

बता दें कि पिछले हफ्ते, पीएम मोदी ने एक ऑडियो संदेश जारी किया था और कहा था कि वह 11 दिवसीय ‘अनुष्ठान’ (विशेष अनुष्ठान) शुरू करेंगे, क्योंकि राम मंदिर उद्घाटन के लिए केवल कुछ ही दिन बचे हैं। उन्होंने कहा, “राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए केवल 11 दिन बचे हैं। भगवान ने मुझे अभिषेक के दौरान भारत के लोगों का प्रतिनिधित्व करने के लिए बनाया है। इसे ध्यान में रखते हुए, मैं आज से 11 दिनों के लिए एक विशेष अनुष्ठान शुरू कर रहा हूं।” 

पीएम मोदी के साथ कई लोग समारोह में होंगे शामिल

पीएम मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य गणमान्य व्यक्ति 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। समारोह के लिए देश भर से हजारों संतों को आमंत्रित किया गया है और आमंत्रित लोगों में राम मंदिर का निर्माण करने वाले मजदूरों के परिवार भी शामिल हैं। मंदिर ट्रस्ट, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की आमंत्रित सूची में 7,000 से अधिक लोग शामिल हैं, जिनमें बॉलीवुड हस्तियां, क्रिकेटर, उद्योगपति शामिल हैं।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article