4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

मोदी की कन्याकुमारी में रैली: कहा- तमिलनाडु में भाजपा का प्रदर्शन इस बार DMK और कांग्रेस के I.N.D.I. गठबंधन का सारा घमंड तोड़ देगा

Must read


  • Hindi News
  • National
  • PM Modi LIVE | Narendra Modi Tamil Nadu Kanyakumari Election Rally Update

हैदराबाद7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए NDA प्रत्याशियों के लिए PM मोदी चुनावी रैलियां कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में जनसभा की। PM ने कहा- आज कन्याकुमारी से देश के इस दक्षिणी छोर से जो लहर उठी है ये लहर बहुत दूर तक जाने वाली है। मैं 1991 में एकता यात्रा लेकर कन्याकुमारी से कश्मीर गया था, इस बार मैं कश्मीर से कन्याकुमारी आया हूं।

उन्होंने कहा- जम्मू-कश्मीर के लोगों ने देश को तोड़ने का सपना देखने वालों को नकार दिया है। अब तमिलनाडु के लोग भी ऐसा ही करने जा रहे हैं। मैं तमिलनाडु की धरती पर बहुत बड़े परिवर्तन की आहट देख रहा हूं। तमिलनाडु में भाजपा का प्रदर्शन इस बार DMK और कांग्रेस के INDI गठबंधन का सारा घमंड तोड़ कर रख देगा।

PM की 17 दिनों में तमिलनाडु की यह दूसरी यात्रा है। इससे पहले 28 फरवरी को उन्होंने थूथुकुडी में 17 हजार 300 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स की नींव रखी। इनमें देश का पहला हाइड्रोजन हब पोर्ट और इनलैंड वाटर वे वेसल और कुलाशेखरपट्‌टीनम में ISRO का नया लॉन्च कॉम्प्लेक्स भी शामिल है।

हालांकि, तमिलनाडु के कोयंबटूर में PM मोदी के रोड शो को इजाजत नहीं दी गई। PM यहां 18 मार्च को 3.5 किलोमीटर का रोड शो करने वाले थे। इसके लिए भाजपा ने परमिशन मांगी थी, लेकिन पुलिस ने इजाजत देने से इनकार कर दिया।

कन्याकुमारी में BJP की महिला कार्यकर्ताओं ने PM मोदी का हार पहनाकर स्वागत किया।

कन्याकुमारी में BJP की महिला कार्यकर्ताओं ने PM मोदी का हार पहनाकर स्वागत किया।

PM की स्पीच सिलसिलेवार पढ़ें…

1. इंडी अलायंस के लोगों का इतिहास घोटालों का है
PM ने कहा-इंडी अलायंस कभी भी तमिलनाडु को विकसित नहीं बना सकता। इन लोगों का इतिहास घोटालों का है। इन लोगों की राजनीति का आधार लोगों को लूटने के लिए सत्ता में आना है। एक तरफ भाजपा की कल्याणकारी योजनाएं होती हैं, तो दूसरी ओर इनके करोड़ों के घोटाले होते हैं।

हमने ऑप्टिकल फाइबर, 5G, डिजिटल इंडिया स्कीम दी। इंडी अलायंस के नाम पर लाखों करोड़ रुपए का 2G का स्कैम है, और DMK उस लूट की सबसे बड़ी हिस्सेदार थी। हमारे नाम पर उड़ान स्कीम है, इंडी अलायंस के नाम हेलीकॉप्टर स्कैम है। हमारी खेलो इंडिया और TOPS स्कीम्स से देश ने खेलों में ऊंचा मुकाम हासिल किया, लेकिन उनके नाम पर CWG स्कैम का दाग है।

2. अटल जी ने नॉर्थ साउथ कॉरिडोर की नींव रखी थी
मोदी ने कहा- कन्याकुमारी ने हमेशा भाजपा को भरपूर प्यार दिया है। 20 साल पहले अटल जी ने नॉर्थ साउथ कॉरिडोर की नींव रखी थी। इस कोरीडोर के कन्याकुमारी-नारिक्कुलम ब्रिज का काम इन लोगों ने इतने वर्षों तक लटका कर रखा। 2014 में जब हमारी सरकार आई तब हमने उसे पूरा किया। हमें इसके लिए अतिरिक्त फंड देना पड़ा तब ये काम शुरू हो पाया।

मैंने हाल ही में थूथुकुडी में चिदंबरनार बंदरगाह का उद्घाटन किया है। हमारी सरकार मछुआरों के कल्याण के लिए भी काम कर रही है। उन्हें आधुनिक मछली पकड़ने वाली नौकाओं के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने से लेकर किसान क्रेडिट कार्ड योजना के दायरे में लाने तक, हमने उनकी जरूरतों का ख्याल रखा है।

3. DMK तमिलनाडु के अतीत और विरासत की भी दुश्मन
मोदी ने कहा- DMK तमिलनाडु के भविष्य और अतीत की ही नहीं, उसकी विरासत की भी दुश्मन है। मैं अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले यहां आया था, मैंने यहां के प्राचीन तीर्थों के दर्शन किए थे, लेकिन DMK ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखने तक पर रोक लगाने का प्रयास किया था। सुप्रीम कोर्ट को तमिलनाडु सरकार को कड़ी फटकार लगानी पड़ी थी।

जब दिल्ली में संसद की नई इमारत बनी तो तमिल संस्कृति के प्रतीक, इस धरती के आशीर्वाद स्वरुप पवित्र सेंगोल को हमने नए भवन में स्थापित किया, लेकिन इन लोगों ने इसका भी बॉयकॉट किया। DMK-कांग्रेस तब भी चुप बैठी रही, जब जल्लीकट्टू पर पाबंदी लगी थी। ये लोग तमिल संस्कृति को नष्ट करना चाहते हैं। NDA की सरकार ने जल्लीकट्टू को मनाए जाने का रास्ता साफ किया।

4. मछुआरों को फांसी के फंदे से उतारकर भारत लाया
मोदी ने कहा- INDI गठबंधन को लोग तमिलनाडु के लोगों के जीवन से खिलवाड़ के भी गुनहगार हैं। श्रीलंका में हमारे मछुआरे भाइयों को फांसी की सजा दी गई थी, ये मोदी चुप नहीं बैठा। हर रास्ते का इस्तेमाल किया और हर प्रकार का दबाव बनाया और मैं सभी मछुआरों को श्रीलंका से फांसी के फंदे से उतारकर वापस लाया।

दिल्ली में बैठे लोगों की नींद खराब हो रही है कि कन्याकुमारी से ये आवाज उठ रही है। ये आपका प्यार और आशीर्वाद सिर्फ मेरी ही नहीं पूरे देश की उर्जा को नई ताकत दे रहे हैं।

16 मार्च और 18 मार्च को तेलंगाना में रैली करेंगे PM मोदी
सूत्रों के मुताबिक, PM मोदी 16 और 18 मार्च को तेलंगाना में चुनावी रैली करेंगे। वे यहां NDA प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे। 16 मार्च को नगरकुर्नूल और 18 मार्च को जगतियाल में रैली करेंगे। 19 मार्च को PM केरल के पलक्कड़ जाएंगे। यहां पर उनका रोड शो होना है।

यह खबर भी पढ़ें…

तेलंगाना में मोदी बोले- परिवारवादियों ने देश को बर्बाद किया:उन्होंने जमीन-आसमान बेचकर कोठियां बनवाईं, मैंने घर भी नहीं बनवाया

तेलंगाना में प्रधानमंत्री ने कहा था- आप भी जानते हैं कि मोदी जो कहता है, वो करके दिखाता है। मैनें कहा था- भारत को पूरे विश्व में एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। आज आप देख रहे हैं कि कैसे भारत पूरे विश्व में आशा की किरण बनकर नई ऊंचाई छू रहा है। पूरी खबर पढ़ें

मोदी बोले- विपक्ष कहता है मेरा परिवार नहीं: देशवासियों के लिए बचपन में घर छोड़ा था, इन्हीं के लिए पूरा जीवन खपा दूंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तेलंगाना और तमिलनाडु में एक जनसभा को संबोधित किया। PM ने तेलंगाना के आदिलाबाद में 56 हजार करोड़ रुपए के कई प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन किया। इसके बाद उन्होंने यहां एक रैली को संबोधित किया। 25 मिनट की स्पीच में उन्होंने परिवारवाद, कांग्रेस, BRS और तेलंगाना के विकास पर बात की। पूरी खबर पढ़ें

खबरें और भी हैं…



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article