3.7 C
Munich
Saturday, April 20, 2024

पीएम मोदी ने असम को दी 11 हजार करोड़ रुपये की सौगात, बोले-यहां का प्यार मेरी अमानत है – India TV Hindi

Must read

[ad_1]

pm modi in assam- India TV Hindi

Image Source : ANI
असम में हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी आज असम में हैं। पीएम मोदी ने आज असम को 11 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “11,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के उद्घाटन से असम, पूर्वोत्तर का दक्षिण एशिया के अन्य देशों से संपर्क मजबूत होगा। इन परियोजनाओं से पर्यटन क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे…”….पीएम मोदी ने आज मां कामाख्या एक्सेस कॉरिडोर की  आधारशिला रखी। इस परियोजना के बन जाने से तीर्थ यात्रियों को  वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मिलेंगी। पीएम मोदी ने कहा-असम का प्यार मेरी अमानत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमारे तीर्थ, हमारे मंदिर, हमारे आस्था के स्थान, ये सिर्फ घूमने की जगह नहीं हैं। ये हमारी सभ्यता की हजारों साल की यात्रा के अमिट संकेत हैं। ये इस बात का सबूत है कि भारत किस तरह हर संकट के सामने मजबूती से खड़ा रहा।” 

आज असम में 12 मेडिकल कॉलेज हैं

पीएम मोदी ने कहा, “बीजेपी सरकार से पहले असम में सिर्फ 6 मेडिकल कॉलेज थे, जबकि आज 12 मेडिकल कॉलेज हैं. असम आज पूर्वोत्तर में कैंसर के इलाज का बड़ा केंद्र बन रहा है…” पीएम मोदी कहते हैं, ”आजादी के बाद जो लोग वर्षों तक सत्ता में रहे, वे भी पवित्र पूजा स्थलों के महत्व को नहीं समझ सके. राजनीतिक फायदे के लिए उन्होंने अपनी ही संस्कृति और इतिहास पर शर्म करने का चलन शुरू कर दिया. कोई भी देश ऐसा नहीं कर सकता अपने इतिहास को नज़रअंदाज़ करके प्रगति की। लेकिन, पिछले दस वर्षों में देश की स्थिति बदल गई है…”

पीएम ने किया रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां एक रोड शो किया, जिसमें एक खुले छत वाले वाहन से हाथ हिलाते और मुस्कुराते हुए हजारों की संख्या में सड़कों के दोनों किनारों पर खड़े स्थानीय लोगों ने उनका नाम लिया और जोर-जोर से जयकारे लगाए। जिन सड़कों से पीएम का काफिला गुजरा वहां लोग उमड़ पड़े और ‘मोदी, मोदी’ के नारे लगाते रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने उनके जोरदार स्वागत की सराहना करते हुए हाथ हिलाया।

 

Latest India News



[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article