4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को दी अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
पीएम मोदी, फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों

Macron Jaipur Visit:  फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रों 26जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत के मेहमान हैं। उन्होंने आज जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जयपुर में रैली और रोड शो में हिस्सा लिया। इस दौरान मैक्रों और पीएम मोदी के रूप में दोनों देशों की दोस्ती साफ झलक रही थी। फ्रांस से आए मेहमान मैक्रों को पीएम मोदी ने यादगार भेंट दी। यह भेंट थी अयोध्या के भव्य राम मंदिर की प्रतिकृति। इस गिफ्ट को पाकर मैक्रों काफी खुश हुए। 

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए भारत पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को उपहार में अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति दी। प्रधानमंत्री मोदी 22 जनवरी को मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए थे। मैक्रों का स्वागत करने के लिए मोदी जयपुर पहुंचे जहां दोनों नेताओं ने ऐतिहासिक शहर का दौरा किया और इसके कुछ प्रतिष्ठित स्थानों पर गए। 

जयपुर में विदेश मंत्री जयशंकर ने किया मैक्रों का स्वागत

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन भारत की अपनी दो दिवसीय राजकीय यात्रा के तहत गुरुवार को जयपुर पहुंचे। फ्रांसीसी नेता गणतंत्र दिवस परेड 2024 में मुख्य अतिथि के रूप में भी शामिल होंगे। जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने पर विदेश मंत्री एस जयशंकरए राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने जयपुर में हवा महल का दौरा किया।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article