10 C
Munich
Tuesday, April 16, 2024

तेलंगाना के नगरकुर्नूल में PM की चुनावी रैली: बोले- चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले जनता ने नतीजों का ऐलान कर दिया है

Must read


  • Hindi News
  • National
  • PM Modi Election Rally In Telangana And Tamil Nadu Loksabha Election 2024

हैदराबाद/चेन्नई3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

तेलंगाना के नगरकुर्नूल में लोगों को संबोधित करते पीएम मोदी।

लोकसभा चुनाव 2024 में NDA को प्रचंड जीत दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी दौरे पर हैं। आज (16 मार्च) को उनकी पहली रैली तेलंगाना के नगरकुर्नूल में है। पीएम ने यहां लोगों से कहा कि तेलंगाना के लोग BRS के खिलाफ गुस्से से भरे हुए हैं। लोगों ने मोदी को फिर से लाने का फैसला सुना दिया है।

पीएम ने कहा कि आज 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने जा रहा है, अब से कुछ ही देर बाद चुनाव की तारीखों का ऐलान होगा, लेकिन तारीखों के औपचारिक ऐलान के पहले ही देश की जनता ने देश ने नतीजों का ऐलान कर दिया है। देश ने घोषणा कर दी है कि अबकी बार 400 पार।

तेलंगाना में रैली के बाद पीएम मोदी कर्नाटक जाएंगे। यहां पर कलबुर्गी में भी एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। PM मोदी बीते कुछ महीनों से लगातार दक्षिण भारतीय राज्यों का दौरा कर रहे हैं। शुक्रवार को भी पीएम तमिलनाडु, केरल और तेलंगाना के दौरे पर थे। यहां उन्होंने रैली और रोड शो किए थे।

नगरकुर्नूल में रैली करने पहुंचे पीएम मोदी का शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया।

नगरकुर्नूल में रैली करने पहुंचे पीएम मोदी का शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया।

पीएम मोदी के भाषण की प्रमुख बातें…

1. कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को हराने की कोशिश की थी: पीएम ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ऐसे लोगों की पार्टी है जिन्होंने कभी बाबा साहब को चुनाव हराने की पूरी कोशिश की थी। ये लोग ST समाज से आने वाली द्रौपदी मुर्मू जी को भी राष्ट्रपति चुनाव में हराना चाहते थे। कांग्रेस उप-मुख्यमंत्री जो SC समाज से आते हैं, उनका कैसे अपमान हो रहा है ये भी आपने देखा है। तेलंगाना के लोगों ने उन तस्वीरों को देखा है जिसमें कांग्रेस के नेता ऊपर बैठते हैं और SC समुदाय के नेता को जमीन पर बिठाया जाता है।

2. तेलंगाना के गरीबों के लिए एक करोड़ बैंक अकाउंट खोले: पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने तेलंगाना के गरीबों के लिए एक करोड़ बैंक अकाउंट खोले हैं। एक करोड़ 50 हजार से ज्यादा लोगों का बीमा किया गया है। छोटे 67 लाख से ज्यादा उद्यमियों को मुद्रा लोन का लाभ मिला है। तेलंगाना के 80 लाख से ज्यादा लोगों को आयुष्मान योजना में हेल्थ इंश्योरेंस मिला है।

3. मोदी को अपने परिवार के लिए बैंक बैलेंस की व्यवस्था नहीं करनी: पीएम ने कहा कि मोदी को आपसे वोट लेकर अपने परिवार के लोगों के लिए कुर्सी और बैंक बैलेंस की व्यवस्था नहीं करनी है। मोदी का तो परिवार 140 करोड़ देशवासी हैं और न ही मोदी को कुर्सी पर बैठकर सत्ता सुख भोगना है।

4. 7 दशकों में कांग्रेस ने देश को झूठ-लूट के अलावा कुछ नहीं दिया: पीएम ने कहा कि सात दशकों में कांग्रेस ने में देश को झूठ और लूट के अलावा कुछ नहीं दिया। कांग्रेस ने दशकों तक देश में गरीबी हटाओ का नारा दिया लेकिन गरीब के जीवन में कोई बदलाव आया क्या? कांग्रेस ने SC-ST-OBC को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया।

5. 10 साल में तेलंगाना कांग्रेस और BRS के बीच पिसता रहा: पीएम ने कहा कि तेलंगाना को हमारे देश में ‘गेटवे ऑफ साउथ’ कहा जाता है। यह NDA और मोदी की प्राथमिकता रहा है, इन 10 सालों में हमने देखा कि कैसे तेलंगाना चक्की के दो हिस्सों में पिसता रहा है जिसमें एक हिस्सा कांग्रेस का और दूसरा हिस्सा BRS का था। कांग्रेस और BRS ने मिलकर तेलंगाना के विकास के हर सपने को चकनाचूर कर दिया है।

PM मोदी ने 14 मार्च को तेलंगाना मल्काजगिरी में रोड शो किया था। इस दौरान लोगों की भीड़ नजर आई थी।

PM मोदी ने 14 मार्च को तेलंगाना मल्काजगिरी में रोड शो किया था। इस दौरान लोगों की भीड़ नजर आई थी।

18 मार्च को कोयंबटूर में PM के रोड शो को मद्रास HC की मंजूरी
अपने चुनावी दौरे के तहत PM मोदी 18 मार्च को तमिलनाडु के कोयंबटूर भी जाएंगे। यहां उनका 4 किमी का रोड शो होना है। 14 मार्च को कोयंबटूर के भाजपा जिला अध्यक्ष जे रमेश कुमार ने पुलिस से रोड शो के लिए अनुमति मांगी थी। 15 मार्च की सुबह कानून व्‍यवस्‍था संबंधी चिंता और परीक्षा के आयोजन का हवाला देकर रैली को अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद रमेश ने मद्रास HC का रुख किया था। कोर्ट ने तमिलनाडु पुलिस को कुछ शर्तों के साथ PM मोदी के रोड शो को मंजूरी देने का निर्देश दिया है। वहीं, पुलिस का कहना था कि दूसरे राजनीतिक दलों को भी इसी तरह से अनुमति देने से इनकार कर दिया गया था। इसलिए इस मामले में किसी भी पक्ष को निशाना बनाने का सवाल ही नहीं है।

PM ने कहा- इस बार केरल में कमल खिलने जा रहा है

PM मोदी के साथ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी की बेटे अनिल एंटनी हैं। भाजपा ने उन्हें केरल की पथनमथिट्टा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

PM मोदी के साथ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी की बेटे अनिल एंटनी हैं। भाजपा ने उन्हें केरल की पथनमथिट्टा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को केरल के पथनमथिट्टा में जनसभा की। PM ने कहा- इस बार केरल में कमल खिलने जा रहा है। भाजपा यहां की युवा ऊर्जा को बढ़ावा दे रही है। इसलिए केरल के लोग कह रहे है कि अबकी बार 400 पार।

केरल में इस वक्त कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होती जा रही है। चर्च के पादरी भी हिंसा के शिकार हो रहे हैं। कितने ही कॉलेज कैम्पस कम्युनिस्टों के गुंडों के अड्डे बन चुके हैं। महिलाएं, युवा और हर वर्ग के लोग डर में जी रहे हैं। राज्य सरकार में बैठे लोग चैन की नींद सो रहे हैं। इन समस्याओं से छुटकारा तब मिलेगा, जब यहां से कांग्रेस और LDF की मिलीभगत का चक्कर टूटेगा।

प्रधानमंत्री मोदी 15 मार्च से 18 मार्च तक दक्षिण भारत के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह केरल, तमिलनाडु और तेलंगाना में चुनावी रैली करेंगे। पूरी खबर पढ़ें

तमिलनाडु में PM बोले- BJP का प्रदर्शन I.N.D.I. गठबंधन का घमंड तोड़ देगा

तमिलनाडु के कन्याकुमारी में BJP की महिला कार्यकर्ताओं ने PM मोदी का हार पहनाकर स्वागत किया।

तमिलनाडु के कन्याकुमारी में BJP की महिला कार्यकर्ताओं ने PM मोदी का हार पहनाकर स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार 15 मार्च को को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में भी जनसभा की। PM ने कहा- आज कन्याकुमारी से देश के इस दक्षिणी छोर से जो लहर उठी है, ये लहर बहुत दूर तक जाने वाली है। मैं 1991 में एकता यात्रा लेकर कन्याकुमारी से कश्मीर गया था, इस बार मैं कश्मीर से कन्याकुमारी आया हूं।

उन्होंने कहा- जम्मू-कश्मीर के लोगों ने देश को तोड़ने का सपना देखने वालों को नकार दिया है। अब तमिलनाडु के लोग भी ऐसा ही करने जा रहे हैं। मैं तमिलनाडु की धरती पर बहुत बड़े परिवर्तन की आहट देख रहा हूं। तमिलनाडु में भाजपा का प्रदर्शन इस बार DMK और कांग्रेस के INDI गठबंधन का सारा घमंड तोड़ कर रख देगा।

PM की 17 दिनों में तमिलनाडु की यह दूसरी यात्रा है। इससे पहले 28 फरवरी को उन्होंने थूथुकुड़ी में 17 हजार 300 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स की नींव रखी। इनमें देश का पहला हाइड्रोजन हब पोर्ट और इनलैंड वाटर वे वेसल और कुलशेखरपट्‌टनम में ISRO का नया लॉन्च कॉम्प्लेक्स भी शामिल है। पूरी खबर पढ़ें

साउथ में भाजपा की क्या है स्थिति?
केरल में पिछले 3 लोकसभा चुनाव की बात करें तो यहां NDA को एक भी सीट नहीं मिली। हालांकि, उनका वोटिंग प्रतिशत बढ़ा है। तमिलनाडु में सहयोगी पार्टी अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के अलग होने के बाद भाजपा यहां अलग-थलग पड़ गई है। तेलंगाना में 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 4 सीटें जीती थीं, लेकिन विधानसभा चुनाव हारने के बाद यहां कांग्रेस भारी नजर आ रही है।

यह खबर भी पढ़ें…

तेलंगाना में मोदी बोले- परिवारवादियों ने देश को बर्बाद किया:उन्होंने जमीन-आसमान बेचकर कोठियां बनवाईं, मैंने घर भी नहीं बनवाया

तेलंगाना में प्रधानमंत्री ने कहा था- आप भी जानते हैं कि मोदी जो कहता है, वो करके दिखाता है। मैनें कहा था- भारत को पूरे विश्व में एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। आज आप देख रहे हैं कि कैसे भारत पूरे विश्व में आशा की किरण बनकर नई ऊंचाई छू रहा है। पूरी खबर पढ़ें

मोदी बोले- विपक्ष कहता है मेरा परिवार नहीं: देशवासियों के लिए बचपन में घर छोड़ा था, इन्हीं के लिए पूरा जीवन खपा दूंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तेलंगाना और तमिलनाडु में एक जनसभा को संबोधित किया। PM ने तेलंगाना के आदिलाबाद में 56 हजार करोड़ रुपए के कई प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन किया। इसके बाद उन्होंने यहां एक रैली को संबोधित किया। 25 मिनट की स्पीच में उन्होंने परिवारवाद, कांग्रेस, BRS और तेलंगाना के विकास पर बात की। पूरी खबर पढ़ें

खबरें और भी हैं…



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles