12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

PM मोदी और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने की चाय पर मुलाकात, ये नेता भी रहे मौजूद – India TV Hindi

Must read


Image Source : FILE (PTI)
पीएम मोदी और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की चाय पर हुई मुलाकात

नई दिल्ली: सियासी गलियारों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की चाय पर मुलाकात हुई है। इस मुलाकात के दौरान गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे हैं। ये मुलाकात लोकसभा स्पीकर के कमरे में हुई है।

आज लोकसभा में क्या बोले पीएम?

आज पीएम मोदी ने लोकसभा में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं थीं। उन्होंने कहा, ‘ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे। ऐसा बहुत कम होता है कि रिफॉर्म और परफॉर्म दोनों हों और हम अपनी आंखों के सामने बदलाव देख सकें। देश 17वीं लोकसभा के माध्यम से इसका अनुभव कर रहा है और मेरा दृढ़ विश्वास है कि देश 17वीं लोकसभा को आशीर्वाद देना जारी रखेगा।’

इस दौरान उन्होंने जी-20 की भी बात की। उन्होंने कहा कि जी-20 से देश को दुनिया में सम्मान मिला। जी-20 में सभी राज्यों ने सामर्थ्य दिखाया। उन्होंने 17वीं लोकसभा की तारीफ करते हुए कहा कि पहले सत्र में सदन ने 30  विधेयक पारित किए। इस लोकसभा ने नए बेंचमार्क बनाए। इसकी प्रोडक्टिविटी 97 फीसदी रही। अब 18वीं लोकसभा एक संकल्प लेकर शुरू होगी कि उसकी प्रोडक्टिविटी 100 प्रतिशत से ज्यादा होगी। 

पीएम ने कश्मीर और आतंकवाद पर भी बात की। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सामाजिक न्याय किया गया। आने वाली पीढ़ी न्याय संहिता में जिएगी। हमने धारा 370 हटाकर संविधान की खाई हटाई। हमने आतंकवाद के खिलाफ सख्त कानून बनाए। उन्होंने कहा कि नए सदन में दूरगामी निर्णय हुए। इस सत्र में नारी वंदन अधिनियम बनकर पास हुआ। मुस्लिम बेटियों को हमने न्याय दिलवाया। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति मिली। पीएम ने ये भी कहा कि आतंकवाद मुक्त भारत बनाने का सपना पूरा करेंगे। 

ये भी पढ़ें: 

बिहार: हलचल शुरू! फ्लोर टेस्ट से पहले लालू ने सभी RJD विधायकों को तेजस्वी के घर पर रोका, कपड़े भी घर से मंगवाए

30 स्कूली बच्चों और 3 टीचरों को पिकनिक के लिए ला रही थी बस, भीषण आग से जलकर हुई खाक 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article