9 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

PM मोदी को अपने पास देखकर जोश में आए लोग, लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आज शुक्रवार को 75वें गणतंत्र दिवस पर परेड का समापन हो गया है, इस परेड खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुछ देर कर्तव्य पथ पर पैदल चले और वहां मौजूद लोगों की ओर हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया। जैसे ही पीएम लोगों के बगल से गुजरे तो, सभी में खुशी की लहर दौड़ गई। इस दौरान लोगों ने गर्मजोशी व तालियों की गड़गड़ाहट के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए।

40 साल बाद शुरू की गई पारंपरिक बग्गी

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी कर्तव्य पथ के दूसरी ओर गए, जहां मोबाइल के जरिए उनकी तस्वीरें लेने के लिए उत्साहित लोगों ने उनका स्वागत किया। जानकारी दे दें कि इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पारंपरिक बग्गी में कर्तव्य पथ से चले गए। यह प्रथा 40 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद इस साल फिर शुरू की गई है।

स्वदेशी हथियारों का दिखा दम

जानकारी दे दें कि इस साल के गणतंत्र दिवस के मौके पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रो चीफ गेस्ट है। इमैनुएल मैंक्रो भारत दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस बार परेड के दौरान भारत के स्वदेशी निर्मित आधुनिक हथियारों का प्रदर्शन ज्यादा किया गया है। परेड के दौरान T90 भीष्म टैंक और बीएमपी-2/2के, नाग मिसाइल कैरियर, पिनाका रॉकेट सिस्टम, MRSAM लॉन्चर जैसे स्वदेशी हथियारों का प्रदर्शन किया गया।

ये भी पढ़ें:

Republic Day 2024: मिसाइल, टैंक और लॉन्चर, भारत के इन हथियारों ने कर्तव्य पथ पर दिखाया शौर्य

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article