16.4 C
Munich
Saturday, July 27, 2024

संसद की सुरक्षा में चूक : जांच टीम ने पार्लियामेंट के अंदर क्राइम सीन रिक्रिएट किया

Must read


Image Source : PTI
संसद की सुरक्षा में सेंध

नई दिल्ली : संसद की सुरक्षा में चूक के मामले में दिल्ली पुलिस ने पार्लियामेंट के अंदर जाकर क्राइम सीन रीक्रिएट किया है। सूत्रों के मु्ताबिक DG CRPF की अध्यक्षता में बनी जांच कमेटी ने शनिवार 16 दिसंबर को यह पूरा सीन संसद भवन में रीक्रिएट किया। मौके पर IG रैंक के अधिकारी और दिल्ली पुलिस सिक्योरिटी यूनिट के JCP रैंक के अधिकारी मौजूद थे।

शनिवार को क्राइम सीन रीक्रिएट किया

जानकारी के मुताबिक सीन रिक्रिएशन से पहले 15 दिसंबर शुक्रवार को पहले जांच कमेटी में मौजूद सीआरपीएफ के डीजी अनीश दयाल सिंह और दिल्ली पुलिस सिक्योरिटी यूनिट के ज्वाइंट सीपी संसद में गए वहां पूरी सुरक्षा का आकलन किया। इसके बाद इसी टीम ने 16 दिसंबर शनिवार को संसद में पूरा सीन रीक्रिएट किया।

घटना के हर पहलू की बारीक जांच

सीन रीक्रिएशन के दौरान संसद में तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों को अपनी अपनी जगहों पर तैनात रहने को कहा गया। जांच टीम के अधिकारियों को आरोपी सागर और मनोरंजन डी बनाया गया। और फिर घटना से जुड़े सभी बिंदुओं को परखा गया। कैसे दर्शक दीर्घा से कूदकर आरोपी कहां तक पहुंचे और फिर कैसे काबू में आए?  इन सभी घटनाओं को रिक्रिएट कर जांच टीम अपनी जानकारियों और पुख्ता करना चाहती है।

जांच टीम द्वारा संसद की सुरक्षा में लगे जांच इक्यूपमेंट की भी जांच की गई। जल्द ही जांच कमेटी, संसद की सुरक्षा से निलबिंत 8 सुरक्षाकर्मियों के भी बयान दर्ज करेगी।

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article