8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

जो अच्छा काम करता है उसे कभी सम्मान नहीं मिलता और जो..’ ऐसा क्यों बोले नितिन गडकरी – India TV Hindi

Must read


Image Source : FILE PHOTO
नितिन गडकरी की बड़ी बात

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अक्सर अपने बयानों के लिए जाने जाते हैं, उनके बयान ऐसे होते हैं जिसपर आप उंगली नहीं उठा सकते हैं। गडकरी ने मंगलवार को कहा कि अच्छे काम करने वाले को कभी सम्मान नहीं मिलता है। अब आप जानना भीा चाहेंगे कि उन्होंने आखिर ऐसा क्यों कहा है।  दरअसल उन्होंने अवसरवादी नेताओं को सत्ताधारी दल से जुड़े रहने की इच्छा पर चिंता जताई और कहा कि विचारधारा में गिरावट लोकतंत्र के लिए अच्छी बात नहीं है। नितिन गडकरी ने आगे कहा कि ऐसे भी कई नेता हैं जो अपनी विचारधारा पर दृढ़ हैं, लेकिन उनकी संख्या धीरे-धीरे कम होती जा रही है, यह देखकर चिन्ता होती है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक मीडिया समूह द्वारा सांसदों को उनके योगदान के लिए पुरस्कार देने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थेष इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि “हमारी बहसों और चर्चाओं में मतभेद हमारी समस्या नहीं है, हमारी समस्या विचारों की कमी है।”  गडकरी ने बिना नाम लिए आगे कहा, ”मैं हमेशा मजाक में कहता हूं कि चाहे किसी भी पार्टी की सरकार हो, एक बात तय है कि जो अच्छा काम करता है उसे कभी सम्मान नहीं मिलता और जो बुरा काम करता है, उसे कभी सजा नहीं मिलती।’ 

गडकरी ने लालू की तारीफ की, कर्पूरी को याद किया

कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बोलने की कला की तारीफ की और कहा कि उन्होंने पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडीस के व्यवहार, सादगी और व्यक्तित्व से काफी कुछ सीखा है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के बाद मैं जिस व्यक्ति से सबसे ज्यादा प्रभावित था, वह जॉर्ज फर्नांडिस थे।

गडकरी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की भी प्रशंसा की, जिन्हें हाल ही में मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया गया था और कहा कि ऐसे लोगों ने देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाया है। उन्होंने कहा, ”मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद उन्होंने (ठाकुर) ऑटो-रिक्शा में यात्रा की और उनकी स्थिति बहुत सामान्य थी।” उन्होंने सुझाव दिया कि राजनीतिक नेताओं को ऐसे लोगों से प्रेरणा लेनी चाहिए।  

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article