15.4 C
Munich
Friday, May 3, 2024

कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत पर ED की बड़ी कार्रवाई, 12 ठिकानों पर चल रही छापेमारी – India TV Hindi

Must read


Image Source : FILE PHOTO
हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी का छापा

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में ईडी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत और उनसे संबंधित अन्य लोगों के ठिकानों पर बुधवार की सुबस से छापेमारी शुरू कर दी है।जानकारी के मुताबिक, मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़ी ये रेड उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर सहित एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर हो रही है। ईडी की टीम देहरादून की डिफेंस कॉलोनी स्थित हरक सिंह रावत के आवास पर पहुंचकर रेड कर रही है। इसके साथ ही  दिल्ली, चंडीगढ़ में भी ईडी ने सुबह-सुबह छापेमारी शुरू की है।

केंद्रीय एजेंसी ईडी ने धनशोधन मामले को लेकर पूर्व मंत्री के करीबियों पर भी एक्शन लिया है और सूत्रों की मानें तो फॉरेस्ट लैंड स्कैम मामले में ईडी ने ये कार्रवाई की है। इससे पहले अगस्त, 2023 में भी विजिलेंस विभाग ने हरक सिंह के खिलाफ कार्रवाई की थी और अब ईडी ने फॉरेस्ट लैंड स्कैम मामले में उनपर एक्शन लिया है। 

बता दें कि उत्तराखंड के हरक सिंह रावत को बीजेपी ने अनुशासनहीनता की वजह से पार्टी से निष्कासित करते हुए कैबिनेट मंत्री पद से भी बर्खास्त कर दिया था। बीजेपी से निकाले जाने के बाद साल 2022 में हरक सिंह रावत कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इतना ही नहीं, हरक सिंह के साथ उनकी बहू अनुकृति गुसाईं ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया था। तब से वे कांग्रेस में ही हैं।

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article