4.3 C
Munich
Thursday, April 18, 2024

ममता बनर्जी के भाई बोले-तृणमूल कैंडिडेट के खिलाफ चुनाव लड़ूंगा: एक घंटे बाद ममता ने कहा- मैंने और परिवार ने उनसे रिश्ता खत्म कर दिया

Must read


  • Hindi News
  • National
  • Mamata Banerjee Brother Vs Babun Banerjee; TMC Howrah Candidate List Controversy

कोलकाता38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बाबुन बनर्जी (बाएं) हावड़ा लोकसभा सीट से पूर्व फुटबॉलर प्रसून बनर्जी को टिकट दिए जाने से नाराज हैं।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भाई बाबुन ने बुधवार को हावड़ा सीट से तृणमूल कैंडिडेट के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया। बाबुन TMC उम्मीदवार प्रसून बनर्जी के सिलेक्शन से खुश नहीं थे।

उन्होंने कहा कि प्रसून हावड़ा के लिए सही विकल्प नहीं हैं। कई सक्षम उम्मीदवार थे, जिन्हें नजरअंदाज कर दिया गया। पार्टी ने ठीक नहीं किया।

भाई के ऐलान के करीब एक घंटे बाद ममता बनर्जी ने कहा कि मैं और मेरा परिवार बाबुन से अपने सभी रिश्ते खत्म करते हैं।

बाबुन ने कहा- भाजपा में नहीं जा रहा, निर्दलीय लड़ूंगा
बाबुन बनर्जी ममता के छोटे भाई हैं। बाबुन अभी दिल्ली में हैं। उन्होंने कहा, “हावड़ा से TMC प्रत्याशी प्रसून बनर्जी (पूर्व फुटबॉलर) दो बार से सांसद हैं। प्रसून ने मेरा जो अपमान किया, उसे मैं कभी नहीं भूल सकता। मुझे पता है दीदी मेरे फैसले से सहमत नहीं होंगी, लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो मैं हावड़ा सीट से निर्दलीय चुनाव लडूंगा।

जब तक ममता दीदी हैं, मैं कभी पार्टी नहीं छोड़ूंगा और न ही किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होऊंगा। हां, मैं खेल से जुड़ा हूं, और मैं कई ऐसे भाजपा नेताओं को जानता हूं, जो खेल से जुड़े हुए हैं पर भाजपा में नहीं जा रहा हूं।”

TMC ने मेघालय में कांग्रेस के खिलाफ प्रत्याशी उतारा

जेनिथ संगमा मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के छोटे भाई हैं। 2023 में वे TMC में शामिल हो गए थे।

जेनिथ संगमा मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के छोटे भाई हैं। 2023 में वे TMC में शामिल हो गए थे।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस से अलग अकेले चुनाव लड़ने के फैसले के बाद अब TMC मेघालय में भी पार्टी के विरोध में अपने प्रत्याशी खड़े कर रही है। TMC ने मेघालय की तुरा संसदीय सीट से पूर्व मंत्री जेनिथ संगमा को अपना कैंडिडेट घोषित किया है। कांग्रेस ने यहां से पहले ही सालेंग ए संगमा को अपना उम्मीदवार घोषित किया हुआ है।

TMC के इस फैसले के बाद कहा जा रहा है कि ममता बनर्जी विपक्षी I.N.D.I.A ब्लॉक से अलग हो सकती हैं। जेनिथ संगमा पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के छोटे भाई हैं, जो 2023 के चुनावों से पहले कांग्रेस छोड़कर TMC में शामिल हो गए थे। हालांकि, मुकुल संगमा विधानसभा चुनाव में अपनी सीट हार गए।

TMC ने पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट्स की घोषणा की

10 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में TMC ने रैली की। अभिषेक बनर्जी ने बंगाल के 42 उम्मीदवारों के नाम बताए। सभी प्रत्याशी ममता के साथ रैंप पर लोगों का अभिवादन किया।

10 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में TMC ने रैली की। अभिषेक बनर्जी ने बंगाल के 42 उम्मीदवारों के नाम बताए। सभी प्रत्याशी ममता के साथ रैंप पर लोगों का अभिवादन किया।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 10 मार्च को पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर अपने कैंडिडेट्स की घोषणा कर दी। पार्टी ने बहरामपुर सीट से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ क्रिकेटर यूसुफ पठान को उतारा है।

इसके अलावा आसनसोल से अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और दुर्गापुर से पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद का नाम शामिल है। TMC ने बशीरहाट लोकसभा सीट से एक्ट्रेस नुसरत जहां और जादवपुर सीट से एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती का टिकट काट दिया है।

TMC ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए 16 मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है। इनमें 12 महिलाएं भी शामिल हैं। इसके अलावा बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के दो बड़े चेहरे रचना बनर्जी को हुगली और दीपक अधिकारी देव को घाटल से टिकट दिया है।

2 मार्च को भाजपा ने बंगाल से 20 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया

2019 लोकसभा चुनाव में बंगाल की 42 में से TMC ने 22 और भाजपा ने 18 सीटें जीतीं

खबरें और भी हैं…



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img