3.7 C
Munich
Friday, April 19, 2024

जम्मू-कश्मीर में 2.5 एकड़ जमीन खरीदेगा महाराष्ट्र: ऐसा करने वाला पहला राज्य; अपने पर्यटकों के लिए 8.16 करोड़ में राज्य भवन बनवाएगी शिंदे सरकार

Must read

[ad_1]

मुंबई2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर में 2.5 एकड़ जमीन खरीदने वाला है। ऐसा करने वाला यह पहला राज्य है। महाराष्ट्र की शिंदे सरकार जम्मू-कश्मीर जाने वाले अपने राज्य के पर्यटकों के लिए वहां गेस्ट हाउस- राज्य भवन बनवाएगी। यह राज्य भवन 8.16 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा।

महाराष्ट्र कैबिनेट ने बुधवार (13 मार्च) को जमीन खरीदने की मंजूरी दे दी। राज्य सरकार श्रीनगर स्थित मध्य कश्मीर के बडगाम में राज्य भवन बनवाएगी। इसके लिए श्रीनगर एयरपोर्ट के पास इचगाम में 2.5 एकड़ जमीन का एक टुकड़ा तय कर लिया गया है।

महाराष्ट्र भवन का लक्ष्य जम्मू-कश्मीर आने वाले महाराष्ट्र के पर्यटकों और अधिकारियों के लिए आवास और दूसरी सुविधाएं देना है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने महाराष्ट्र सरकार को 8.16 करोड़ रुपए के बदले जमीन लेने की मंजूरी दे दी है। यह घाटी का पहला राज्य भवन होगा।

पिछले साल जून में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने वहां के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की थी। इसके बाद ही महाराष्ट्र भवन के लिए जमीन खरीदने की प्रक्रिया शुरू हुई थी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article