8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई मैनिफेस्टो कमेटी, थरूर समेत इन नेताओं को जगह

Must read


Image Source : PTI
कांग्रेस ने बनाई मैनिफेस्टो कमेटी।

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी दल अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर चुके हैं। कांग्रेस पार्टी विपक्षी दलों के INDI अलायंस के साथ तालमेल तो बैठा ही रही है, इसके साथ ही वह अपनी तैयारियों को भी जोर दे रही है। इसी क्रम में पार्टी ने शुक्रवार को मैनिफेस्टो कमेटी बनाने का ऐलान किया है। इस कमेटी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया समेत कई नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

कांग्रेस पार्टी ने बताया है कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मैनिफेस्टो कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में पार्टी के कुल 16 नेताओं को शामिल किया गया है। इसमें पी चिदंबरम, सिद्धारमैया, टीएस सिंह देव, प्रियंका गांधी, आनंद शर्मा, जयराम रमेश, शशि थरूर, गायखंगम, गौरव गोगोई, प्रवीण चक्रवर्ती, इमरान प्रतापगढ़ी, के राजू, ओमकार सिंह मारकम, रंजीत रंजन, जिग्नेश मेवाणी और गुरदीप सप्पल को जिम्मेदारी दी गई है। पी चिदंबरम को कमेटी का चेयरमैन तो वहीं, टीएस सिंह देव को कन्वेनर बनाया गया है। 

नेशनल अलायंस कमेटी भी बनी

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने कुछ ही दिनों पहले नेशनल अलायंस कमेटी बनाने का ऐलान किया था। राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को इस कमेटी के लिए राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। कांग्रेस की ओर से बनाई गई नेशनल अलायंस कमेटी के लिए अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, मुकुल वासनिक (कन्वेनर), सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश को जिम्मेदारी दी गई है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, ये सभी नेता लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी दलों के साथ मिलकर सीट शेयरिंग के साथ-साथ बाकी मामलों पर चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बनाई ‘नेशनल अलायंस कमेटी’, गहलोत-भूपेश को मिली बड़ी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें- Explainer: टूट की कगार पर I.N.D.I.A. गठबंधन? ममता, JDU के रुख से मिले क्या संकेत? समझें सारे समीकरण

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article