5.5 C
Munich
Saturday, April 20, 2024

सिद्धारमैया बोले-मंत्रियों के बच्चों को टिकट देना वंशवाद नहीं: कर्नाटक कांग्रेस ने नेताओं के 10 रिश्तेदारों को उम्मीदवार बनाया, खड़गे के दामाद को भी टिकट

Must read

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • Congress Dynamic Politics; Siddaramaiah On Giving Tickets To Ministers’ Children, Relatives Not “Dynastic Politics”

मैसूर4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
सिद्धारमैया ने कहा कि पार्टी एक या दो दिन में कर्नाटक की चार सीटों के लिए लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। - Dainik Bhaskar

सिद्धारमैया ने कहा कि पार्टी एक या दो दिन में कर्नाटक की चार सीटों के लिए लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने रविवार (24 मार्च) को मैसूर में कहा कि मंत्रियों के बच्चों और रिश्तेदारों को टिकट देना ‘वंशवाद की राजनीति’ नहीं है। हमने उन लोगों को टिकट दिए, जिनकी सिफारिश क्षेत्र के लोगों ने की थी। यह वंशवादी राजनीति नहीं, बल्कि जनता की सिफारिश को स्वीकार करना है।

दरअसल, 21 मार्च को आई कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण डोड़ामणि समेत कर्नाटक के नेताओं के 10 रिश्तेदारों के नाम शामिल थे। इसे लेकर ही मैसूर में उनसे सवाल किया गया, जिसके जवाब में सिद्धारमैया इसे वंशवाद की राजनीति बताने से इनकार किया।

सिद्धारमैया बोले- दो दिन में उम्मीदवार का ऐलान करेंगे
सिद्धारमैया ने कहा कि पार्टी एक या दो दिन में कर्नाटक की बाकी चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। उनसे पूछा गया कि क्या चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र का उम्मीदवार तय करने में कोई पेंच फंस रहा है, तो उन्होंने कहा सीट पर कोई पेंच नहीं नहीं फंस रहा है। हम एक स्लॉट में सारे नाम जारी नहीं करना चाहते, इसलिए बाद में ऐलान करेंगे।

सिद्धारमैया बोले- कांग्रेस राज्य में 20 लोकसभा सीट जीतेगी
सिद्धारमैया ने भरोसा जताया कि कांग्रेस राज्य में कम से कम 20 लोकसभा सीटें जीतेगी। हम भाजपा की तरह झूठ नहीं बोलेंगे। भाजपा वालों को लगता है कि वे कर्नाटक की 28 सीटें जीतेंगे, जो संभव ही नहीं है।

साथ ही उन्होंने कहा- भाजपा और जेडी(एस) गठबंधन कांग्रेस के ही पक्ष में होगा। उनका गठबंधन हमारे फेवर में कैसे काम करेगा, ये अभी नहीं बताएंगे, क्योंकि सारे राज सबको नहीं बताए जा सकते। हमें विश्वास है कि हमारी सरकार ने जो पांच गारंटियां शुरू की हैं, वे निश्चित रूप से पार्टी को चुनाव जीतने में मदद करेंगी।

कर्नाटक सीएम बोले- भाजपा वादे करती है पर पूरे नहीं करती
सिद्धारमैया ने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य के लोगों के लिए इस साल 36,000 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। अगले वित्त वर्ष के लिए हम 52,900 करोड़ रुपए खर्च करेंगे। हम भाजपा की तरह झूठ नहीं बोलते हैं। हमने जो वादा किया है उसे लागू करते हैं। कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटें हैं, जिसके लिए दो चरणों में मतदान 26 अप्रैल और 7 मई को होगा।

यह खबर भी पढ़ें…
कर्नाटक सरकार की सुप्रीम कोर्ट में याचिका, कहा- हमारी पानी की किल्लत दूर करने के लिए केंद्र को फंड रिलीज करने का निर्देश दें

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने 23 मार्च को कहा कि पानी की कमी से जूझ रहे राज्य को केंद्र सरकार से फंड नहीं मिल रहा है। केंद्र से नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फंड (NDRF) रिलीज करवाने के लिए राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है।

सिद्धारमैया ने कहा कि हम पिछले 5 महीने से फंड का इंतजार कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि हमारी पानी की किल्लत दूर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट केंद्र को फंड रिलीज करने का निर्देश दें। सुप्रीम कोर्ट में होली के चलते एक हफ्ते की छुट्टी है। हमारी याचिका पर अब अगले हफ्ते ही सुनवाई होगी। पूरी खबर पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article