2.1 C
Munich
Friday, April 19, 2024

सनराइज फूड्स को करीब दो हजार करोड़ रुपए में खरीदेगी ITC लिमिटेड

Must read

नई दिल्ली समाचार : विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी आईटीसी लिमिटेड ने रविवार को कहा कि वह मसाले बनाने वाली कंपनी सनराइज फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (एसएफपीएल) का अधिग्रहण करेगी। हालांकि कंपनी ने सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया है लेकिन सूत्रों ने कहा कि यह 1,800 करोड़ रुपए से 2,000 करोड़ रुपए के आसपास का हो सकता है।

कंपनी ने कहा कि उसने एसएफपीएल के साथ एक शेयर खरीद समझौते (एसपीए) पर हस्ताक्षर किया है। इससे उसके उत्पादों का पोर्टफोलियो बढ़ेगा और मसालों के कारेाबार में उसकी स्थिति मजबूत होगी। आईटीसी ने एक बयान में कहा, ‘’सनराइज के पास 70 सालों से अधिक की विरासत है और वह मसालों की श्रेणी में तेजी से वृद्धि करने वाला ब्रांड है। सनराइज पूर्वी भारत में बाजार में स्पष्ट तौर पर अग्रणी है।”

कंपनी ने कहा कि ब्रांड ने क्षेत्रीय स्वाद और तरजीह के आधार पर अपने उत्पादों का पोर्टफोलियो तैयार किया है। इसके दम पर उसने कई सालों के दौरान प्रतिबद्ध ग्राहक बनाये हैं। आईटीसी ने कहा, ‘‘प्रस्तावित अधिग्रहण आईटीसी के एफएमसीजी कारोबार को मुनाफे के साथ तेजी से बढ़ाने की रणनीति के अनुकूल है।” उद्योग जगत के सूत्रों के अनुसार, इस सौदे में जेएम फाइनेंशियल सनराइज की सलाहकार रही है।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article

</