12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

क्या AAP भी अब इंडी गठबंधन से होने वाली है अलग? – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
आम आदमी पार्टी और इंडी गठबंधन में सीट बंटवारे पर ठनी

आम आदमी पार्टी की 13 फरवरी को PAC की मीटिंग होने वाली है। इस मीटिंग में गोवा, हरियाणा और गुजरात की लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का निर्णय किया जाएगा। पहले ही आप गुजरात की एक सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है और कल असम की 3 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया और इंडिया गठबंधन से इसे सपोर्ट करने को कहा था। अब AAP 3 राज्य- गोवा, हरियाणा और गुजरात को लेकर PAC की मीटिंग में फैसला लेने वाली है।  और तो और केजरीवाल की पार्टी पंजाब के बारे में पहले से ही कह रही है कि वहां अकेले लोकसभा का चुनाव लड़ेगी।

फैसला लेने में देरी से नाराज है AAP 

लिहाजा ये बात साफ नजर आ रही है कि आम आदमी पार्टी अब सिर्फ नाम के लिए इंडिया गठबंधन में रह गयी है। इतना ही नहीं राज्यसभा सांसद और आप के संगठन महामंत्री संदीप पाठक पहले ही गठबंधन में फैसला लेने में हो रही देरी पर अपनी नाराजगी जाता चुके हैं। संदीप पाठक ने कल प्रेस कॉनफ्रेंस करके कह दिया था कि चुनाव बहुत नजदीक हैं। कब तक हम सिर्फ मीटिंग करते रहेंगे। अगर चुनाव लड़ना है तो काम करना पड़ेगा और उसके लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल हों ये बहुत जरूरी है।

“हमारे पास इतना समय नहीं है”

पाठक ने ‘आप’ मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अब चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है। अब सभी चीजों में तेजी लाई जानी चाहिए। कई महीनों से बातचीत जारी है लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। हमें चुनाव लड़ना है और जीतना है। उन्होंने कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव बहुत करीब हैं। हमें चुनाव की तैयारियों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और बहुत काम करने की जरूरत है। हमारे पास इतना समय नहीं है। चुनाव नजदीक आने के साथ ही तैयारियों का समय भी कम होता जा रहा है।’’

दिल्ली और पंजाब में सीट बंटवारे पर रार

आप के संगठन महामंत्री ने कहा, ‘‘हम मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई में विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के साथ हैं। गठबंधन पर सभी फैसले तुरंत लिए जाने चाहिए।’’ इससे पहले, ‘आप’ नेताओं ने कहा था कि पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और गोवा में सीट बंटवारे पर कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है। सूत्रों ने कहा कि दिल्ली और पंजाब में सीट बंटवारे को लेकर ‘आप’ और कांग्रेस के बीच बातचीत रुकी हुई है। सूत्रों ने कहा कि हालांकि, दोनों पार्टियों की राज्य इकाइयां पंजाब में किसी भी गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं। दिल्ली में ‘आप’ नेता लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर चुप्पी साधे हुए हैं।

ये भी पढ़ें-

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article