IPL : हैदराबाद के खिलाफ हार के क्रम को तोडऩे उतरेगी चेन्नई

0
126
Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad celebrates the wicket of Suresh Raina of Chennai Super Kings during match 33 of the Vivo Indian Premier League Season 12, 2019 between the Sunrisers Hyderabad and the Chennai Super Kings held at the Rajiv Gandhi Intl. Cricket Stadium, Hyderabad on the 17th April 2019 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for BCCI

चेन्नई

पिछले दो मैचों में लगातार दो हार झेल चुकी मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स मंगलवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होने वाले आईपीएल मैच में हार के क्रम को तोडऩे उतरेगी। मुकाबला रात 8 बजे से शुरू होगा। चेन्नई को रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के हाथों एक रोमांचक मुकाबले में एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई को 2018 के बाद से पहली बार लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। बेंगलोर से मिले 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्न्ई ने 28 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिऐ थे। लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 48 गेंदों पर पांच चौके और सात छक्के के सहारे नाबाद 84 रन बनाकर मैच रोमांचक बना दिया था। टीम को एक गेंद पर दो रन बनाने थे लेकिन वह इससे चूक गईं।

चेन्नई की इस सीजन में 10 मैचों में यह तीसरी हार है। टीम अभी भी 14 अंकों के साथ तालिका में चोटी पर कायम है। चेन्नई बेशक अपने घर में खेलेगी टीम के लिए हैदराबाद की चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा। हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी है और उस जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। दोनों टीमें बुधवार को जब पिछले मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ी थी तो हैराबाद ने चेन्नई को पांच विकेट से हराया था और टीम के ऊपर उस हार का भी मनोवैज्ञानिक दबाव होगा। दूसरी तरफ, हैदराबाद के पास अपने स्टार जोड़ी डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की सेवाएं लेने का यह आखिरी मौका होगा। ये दोनों बल्लेबाज इस मैच के बाद अपनी-अपनी विश्व कप टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

दोनों बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन का अंदाजा इसी आंकड़े से लगाया जा सकता है कि इस जोड़ी ने लीग के इस सीजन के अबतक के नौ मैचों में 733 रन बनाए हैं। हालांकि टीम को अब उनकी कमी खलेगी। बेयरस्टॉ इस मैच के बाद इंग्लैंड की विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए स्वदेश लौट जाएंगे और उसके बाद टीम को उनकी सेवाएं नहीं मिलेगी। दूसरी तरफ वार्नर भी आईपीएल के आखिरी चरण में आकर हैदराबाद का साथ छोड़ देंगे और आस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम के साथ जुड़ जाएंगे। वार्नर लीग के इस सीजन में नौ मैचों में 517 रनों के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं। बेयरस्ट भी उनसे ज्यादा पीछे नहीं है और वह भी इतने ही मैचों में 445 रनों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं। दोनो बल्लेबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुए मैच में 131 रन की साझेदारी कर टीम को नौ विकेट से शानदार जीत दिलाई थी। हैदराबाद इस समय नौ मैचों में पांच जीत और चार हार के साथ 10 अंकों की बदौलत चौथे नंबर पर है।

चेन्नई सुपर किंग्स :-

अंबाति रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी(c), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सेंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद :-

भुवनेश्वर कुमार, केन विलियमसन(c), डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टॉ, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शाहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन, बिली स्टानलेक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here