8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

Samvaad 2024: अखिलेश ने राम मंदिर का न्योता ठुकरा प्रायश्चित का मौका गंवाया- केशव

Must read


Image Source : INDIA TV
यूपी के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य।

उत्तर प्रदेश इस वक्त पूरे देश में चर्चा का केंद्र बना हुआ है। 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। इस तारीख को राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। वहीं, दूसरी ओर कुछ ही महीनों बाद देश में लोकसभा चुनाव भी होंगे। इस चुनाव में 80 सीटों वाला उत्तर प्रदेश सबसे अहम राज्य है। ऐसे में India Tv की ओर से ‘संवाद’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी भाग लिया है। केशव मौर्य विभिन्न सवालों के जवाब दे रहे हैं। 

 

विश्वास था कि राम मंदिर बनेगा

केशव मौर्य ने कहा कि उन्हें पता था कि राम मंदिर बनेगा लेकिन ये उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी मंदिर बन जाएगा। इसके श्रेय पीएम मोदी को जाता है। उन्होंने कहा कि एक कारसेवक के रूप में वो प्रसन्न है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता राम मंदिर के समारोह में आने के निमंत्रण को ठुकरा रहे हैं।वहीं, यूपी कांग्रेस के नेता सरयू में डूबकी लगा रहे हैं। केशव ने कहा मैं विपक्ष को कहता हूं- दुविधा में दोनों गए-माया मिले न राम।

 

अखिलेश ने गंवाया प्रायश्चित का मौका

राहुल गांधी समेत विभिन्न नेताओं द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का राजनीतिकरण करने के आरोप  केशव मौर्य ने कहा कि राहुल गांधी को तुष्टिकरण करने की आदत हो चुकी है। करोड़ों लोक 22 जनवरी का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि अखिलेश यादव का परिवार कारसेवकों पर गोली चलाने का दोषी है। अखिलेश यादव ने निमंत्रण को ठुकरा कर प्रायश्चित का मौका गंवा दिया है। 


2024 में 80 की 80 सीटें जीतेंगे

इंडिया टीवी संवाद कार्यक्रम में यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा केंद्र में 400 से अधिक सीटें जीतेगी। वहीं, यूपी में 80 की 80 लोकसभा सीट भी जीतेगी। केशव ने कहा कि यूपी का आंकलन कहता है कि अलग-अलग या साथ हो आने वाले चुनाव में विपक्ष के लिए जमानत बचाना मुश्किल होगा। 

 

अखिलेश का पीडीए केवल परिवारवाद

केशव मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव का पीडीए- परिवार डेवलपमेंट अथॉरिटी है। उन्होंने कहा कि अखिलेश के पीडीए का मतलब पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक नहीं है केवल परिवार है। एक केशव प्रसाद उनसे सहन नहीं हो रहा है। दिन पर अपमान करते हैं और अपशब्द कहते हैं। केशव ने कहा कि अखिलेश की पार्टी द्वारा उनके अपमान का जवाब लोग ईवीएम पर कमल का बटन दबा कर देते हैं। 

 

पहले क्यों नहीं बना राम मंदिर

केशव मौर्य ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में कांग्रेस के भी पीएम रहे थे। जब सोमनाथ मंदिर बना था तभी राम मंदिर, काशी विश्वनाथ, कृष्ण मंदिर क्यों नहीं बना। पीएम नेहरू ने राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद को सोमनाथ के कार्यक्रम में जाने से मना किया। केशव ने कहा कि पीएम मोदी ने दिखाया है कि देश का नाम दुनिया में कैसे ऊंचा हो सकता है।

 

इस बार रायबरेली भी जीतेंगे

केशव मौर्य ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा रायबरेली की सीट भी जीतेगी। पिछले चुनाव में पार्टी ने अमेठी सीट पर कब्जा किया था। केशव मौर्य ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कहा कि राहुल गांधी के यूपी में दौरे से भाजपा और अधिक सीटे जीतेगी। उन्होंने कहा कि लोग बस इंतजार में बैठे हैं कि कब चुनाव हो और लोग कमल का बटन दबाए। 

 

पीएम मोदी की गांरंटी की भी गारंटी

केशव मौर्य ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में करोड़ों लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। करोड़ों लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। पीएम मोदी की गारंटी की भी गारंटी है, इसपर लोगों को भरोसा है। भाजपा ने सरकार में आने के बाद जनता से दूरी नहीं बनाई बल्कि जनता के सुख-दुख में साथ रही है। उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत 10 करोड़ लोगों को सिलेंडर मिला। पीएम खुद जाकर लाभार्थी के घर चाय पी रहे हैं। कुंभ में काम करने वाले कर्मचारियों के पांव धो रहे हैं। ये सब बातें विपक्ष से बर्दाश्त नहीं हो रही है। 

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article