15.8 C
Munich
Saturday, July 27, 2024

क्या कांग्रेस का राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाने का फैसला आत्मघाती सिद्ध होगा

Must read


Image Source : PTI
मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी

India TV Poll: अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के निमंत्रण को कांग्रेस पार्टी ने ठुकरा दिया है। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को होगा। इस कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम गणमान्य लोगों को निमंत्रण भेजा गया है। इसी क्रम में यह निमंत्रण कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को भी भेजा गया था। निमंत्रण श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से भेजा गया है। 

वहीं कांग्रेस पार्टी ने इस निमंत्रण को यह कहकर ठुकरा दिया है कि बीजेपी और आरएसएस ने इस मामले का राजनीतिकरण किया है और अर्धनिर्मित मंदिर का उद्घाटन उचित नहीं है।  अब इसी मुद्दे पर इंडिया टीवी ने अपने पोल के जरिए जनता की नब्ज टटोली, जिसपर चौंकाने वाले जवाब मिले।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाने का फैसला कांग्रेस के लिए आत्मघाती

हमने अपने पोल में जनता से यह पूछा था कि ‘क्या सोनिया गांधी, खरगे और अधीर रंजन चौधरी का राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाने का फैसला आत्मघाती सिद्ध होगा?’ इसके लिए हमने जनता के सामने ‘हां’, ‘नहीं’ और ‘कह नहीं सकते’, तीन ऑप्शन दिए थे। इस पोल में जनता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। हमें कुल 14461 लोगों की राय जानने का मौका मिला। ज्यादातर लोगों की राय थी कि सोनिया गांधी, खरगे और अधीर रंजन चौधरी का राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाने का फैसला आत्मघाती सिद्ध होगा।

आंकड़ों में कैसा रहा पोल का नतीजा?

आंकड़ों की बात करें तो इस मतदान में कुल 14461 लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें से ज्यादातर, यानी 87 फीसदी लोगों का मानना था कि सोनिया गांधी, खरगे और अधीर रंजन चौधरी का राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नहीं जाने का फैसला आत्मघाती सिद्ध होगा। वहीं करीब 10 फीसदी लोगों का मानना था कि यह फैसला आत्मघाती सिद्ध नहीं होगा, जबकि 3 फीसदी लोगों ने कह नहीं सकते का ऑप्शन चुना।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article