2.2 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

Poll: कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान नीतीश की NDA में वापसी का संकेत है? – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI FILE
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

नई दिल्ली: बिहार के सियासी गलियारों में इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अगले कदम को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं। किसी का कहना है कि नीतीश बीच-बीच में INDI अलायंस पर दबाव बना रहे हैं ताकि वह सीटों की सौदेबाजी के वक्त घाटे में न रहें, तो कोई फिर से उनके NDA में जाने की बात कह रहा है। इसी बीच केंद्र सरकार ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद नीतीश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया। इन्हीं अटकलों के बीच इसी मुद्दे पर इंडिया टीवी ने जनता की राय जानने के लिए एक ‘पोल’ किया।

ज्यादातर लोगों ने कहा- बीजेपी के साथ आएंगे नीतीश

हमने जनता से पूछा था कि ‘मोदी सरकार द्वारा कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान क्या नीतीश कुमार का फिर से भाजपा के साथ जाने का संकेत है?’ जिसके विकल्प ‘हां’, ‘नहीं’ और ‘कह नहीं सकते’ थे। इस पोल के पर कुल मिलाकर 6549 लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। इनमें से 68 फीसदी का मानना था कि कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान करना इस बात का संकेत है कि नीतीश एक बार फिर बीजेपी के साथ हाथ मिलाने जा रहे हैं। वहीं, 24 फीसदी लोगों ने अपने जवाब में ऐसी किसी भी संभावना से इनकार किया। 8 फीसदी लोग ऐसे भी थे जो अभी तक किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए हैं।

India TV Poll, Nitish Kumar, Karpoori Thakur, Nitish Kumar JDU

Image Source : INDIA TV

अधिकांश लोगों का मानना है कि नीतीश एक बार फिर बीजेपी के साथ जा सकते हैं।

नीतीश के ताजा बयानों ने अटकलों को दी हवा

बता दें कि केंद्र ने मंगलवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का फैसला किया था, जिसके के बाद नीतीश कुमार ने अपने विचारक और गुरु कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती मनाने के लिए आयोजित पार्टी की रैली में न सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया, बल्कि परिवारवाद पर कटाक्ष भी कर दिया। नीतीश के इस कटाक्ष को RJD सुप्रीमो लालू यादव पर निशाना माना गया, जिसके बाद लालू की बेटी रोहिणी ने ‘X’ पर इशारों-इशारों में बिहार के सीएम पर हल्ला बोल दिया। इन सब घटनाक्रमों को देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले कुछ दिनों में बिहार की सियासत में कई उलटफेर हो सकते हैं।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article