22.1 C
Munich
Saturday, July 27, 2024

India Tv Poll: क्या अब वो समय आ गया है, जब PoK को भारत में शामिल कर लिया जाए?

Must read


Image Source : INDIA TV
इंडिया टीवी पोल के नतीजे।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार ने हाल ही में एक और बड़ा बदलाव किया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा संसद में दो विधेयक पेश करने के बाद जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बार फिर सियासत गर्म हो गई है। दरअसल गृहमंत्री अमित शाह द्वारा पेश विधेयक में जम्मू-कश्मीर विधानसभा का नए सिरे से परिसीमन किया गया है। इस नए परिसीमन के तहत PoK को भी शामिल किया गया है। इसके तहत PoK के लिए 24 सीटों का प्रावधान किया गया। ऐसे में यह सवाल उठता है कि क्या अब वो समय आ गया है, जब PoK को भारत में शामिल कर लिया जाए? इसी को लेकर इंडिया टीवी ने अपने पोल के जरिए इस सवाल पर जनता की नब्ज टटोली, जिस पर चौंकाने वाले जवाब मिले।   

क्या था सवाल?


हमने अपने पोल में जनता से यह पूछा था कि ‘क्या अब वो समय आ गया है, जब PoK को भारत में शामिल कर लिया जाए?’ इसके लिए हमने जनता के सामने ‘हां’, ‘नहीं’ और ‘कह नहीं सकते’ तीन ऑप्शन दिए थे। इस पोल में जनता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। हमें कुल 17166 लोगों की राय जानने का मौका मिला। इस पोल में ज्यादातर लोगों का कहना था कि हां, यही समय है जब PoK को भारत में शामिल कर लिया जाना चाहिए।

आंकड़ों में कैसा रहा पोल का नतीजा?

आंकड़ों की बात करें तो इस मतदान में कुल 17166 लोगों ने हिस्सा लिया। इनमें से ज्यादातर, यानी 88 फीसदी लोगों का मानना था कि PoK को भारत में शामिल कर लिया जाना चाहिए। वहीं करीब 8 फीसदी लोगों का मानना था कि अभी PoK को भारत में शामिल करने का सही समय नहीं है। भारत को इसके लिए अभी और इंतजार करने की जरूरत है। जबकि 4 फीसदी लोगों ने ‘कह नहीं सकते हैं’ का ऑप्शन चुना।

यह भी पढ़ें- 

प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश पर कसा तंज, कहा- उन्हें दुनिया के सभी लोग दिखते हैं मूर्ख

ओपीएस में करोड़ों का घोटाला, वित्त विभाग के अधिकारियों ने ठिकाने लगाई NPS की रकम

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article