16.4 C
Munich
Saturday, July 27, 2024

शीतलहर की चपेट में दिल्ली-एनसीआर, जानें यूपी और बिहार का मौसम

Must read


Image Source : PTI
शीतलहर की चपेट में दिल्ली-एनसीआर

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली-एनसीआर में तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। गुरुवार की सुबह से ही ओस की बौछार पड़ रही है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड और भयंकर शीतलहर देखने को मिल रही है। दिल्ली में 18 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में लोगों को ठंड से बचने के लिए आग का सहारा लेने को पड़ रहा है।

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश को भीषण ठंड ने अपनी चपेट में ले रखा है। पूर्वी हवाओं के कारण वातावरण में नमी देखने को मिल रही है। इस कारण लोगों को भीषण सर्दी और गलन की मार झेलनी पड़ रही है। वहीं यूपी को भी कोहरे और ओस ने अपनी चपेट में ले रखा है। लखनऊ में गुरुवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश जैसी संभावना बनती दिख रही है। आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई है। वहीं लखनऊ के न्यूनतम तापमान में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक सुबह 10 बजे तक राजधानी लखनऊ में बादलों का प्रभाव दिखेगा। साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं पश्चिमी यूपी के अधिकांश इलाकों में कोहरे का असर दिख रहा है। साथ ही दोपहर के बाद धूप निकलने की संभावना है। 

बिहार में कैसा रहेगा मौसम

बिहार में कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है। घना कुहासा और बारिश जैसी स्थिति से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पूरे राज्य में कोल्ड डे घोषित किया गया है। साथ ही कुहासे के कारण ठंड और बढ़ गई है। हालत यह है कि 17 जनवरी को दिन में कैमूर का तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस, बक्सर में 12 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 13 डिग्री और गोपालगंज में 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। आज यानी 18 जनवरी को भी पूरे बिहार में कोल्ड डे जारी रहेगा। आज बिहार के अधिकांश जिलों में घना कुहासा के बीच शीत दिवस जैसी स्थिति बनी रहेगी। 18 जनवरी को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article