8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, जानें यूपी और बिहार का मौसम – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI
दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। उत्तर भारत के अधिकांश राज्य शीतलहर की चपेट में हैं। कहीं गलन तो कहीं कोहरे ने लोगों को परेशान कर रखा है। ऐसे में ठंड से बचने के लिए लोगों अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है हालांकि शनिवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे से राहत मिली। दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से बर्फीली हवाएं चल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक 20 जनवरी को शीतलहर और 21 जनवरी को राजधानी में येलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि शनिवार को आसमान साफ रहेगा और सबुह के समय घने से अति घना कोहरा देखने को मिल सकता है 

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश में शीतलहर और कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिल रहा है। बच्चों और बुजुर्गों को इस प्रकार की शुष्क बर्फीली हवाओं में बचकर रहने की सलाह दी गई है। शनिवार को लखनऊ सहित यूपी के अधिकांश जिलों में इस सर्दी का अबतक का सबसे ठंडा दिन और सबसे अधिक ठंडी रात दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के अधिकांश जिले ठंड की चपेट में हैं। प्रदेश में औसत अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया है। बता दें कि शनिवार और रविवार को राज्य में घने कोहरे का असर देखने को मिलेगा। वहीं शीतलहर का असर आगामी दो से तीन दिनों तक देखने को मिलेगा।

बिहार का मौसम

बिहार में भी शीतलहर और कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है। बिहार में सर्दी का सितम अगले 5 दिनों तक जारी रहेगा। राज्य में 24 जनवरी तक भीषण ठंड पड़ने की संभावना है। एक्सपर्ट्स ने कहा कि अगर जरूरत न हो तो लोग अपने घर से न निकले। पूर्वानुमान के मुताबिक अगले पांच दिनों तक राज्यभर में घना कोहरा छाया रहेगा। इस कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में आगामी पांच दिनों तक न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की संभावना है। वहीं अधिकतम तापमान 14-16 डिग्री सेल्सियस के  बीच रहने की संभावना है।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article