3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

सावरकर की तस्वीर हटाई गई तो नेहरू की भी तस्वीर हटा दी जाएगी- बीजेपी विधायक

Must read


Image Source : SOCIAL MEDIA
बसनगौड़ा पाटिल यतनाल,बीजेपी विधायक

बेंगलुरु: कर्नाटक में सावरकर की तस्वीर को लेकर शुरू हुआ विवाद अभी थमा नहीं है। अब बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कहा कि अगर बेलगावी में सुवर्ण सौध के विधानसभा हॉल से वीर सावरकर की तस्वीर हटा दी गई तो दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर भी हटा दी जाएगी। यतनाल ने यह बात कर्नाटक के कैबिनेट मंत्री प्रियांक खरगे की उस टिप्पणी पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही, जिसमें उन्होंने कहा था कि सुवर्ण सौध के विधानसभा हॉल से वीर सावरकर की तस्वीर हटा दी जानी चाहिए।

वीर सावरकर की तस्वीर को हटाना संभव नहीं

भाजपा विधायक यतनाल ने कहा कि अगर दस प्रियांक खरगे भी ऐसा प्रयास करें, तो भी वीर सावरकर की तस्वीर को हटाना संभव नहीं है। यदि वीर सावरकर की तस्वीर हटाने का कोई प्रयास किया जा रहा है और नेहरू की तस्वीर लगाई गई है तो हम नेहरू की तस्वीर हटा देंगे।

उन्होंने आगे कहा, ”हम भी इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं। कांग्रेस विधायक बसवराज रायरेड्डी ने सुझाव दिया कि कोई भी तस्वीर नहीं हटाई जानी चाहिए और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और नेहरू और अन्य महान हस्तियों की तस्वीरें लगानी होंगी। किसी भी महान शख्सियत की फोटो हटाने का सवाल ही नहीं उठता।”

भाजपा विधायक यतनाल ने कहा ‘अगर वीर सावरकर की फोटो हटा दी जाएगी तो हम नेहरू की फोटो हटा देंगे। कांग्रेस नेता लाखों हिंदुओं का नरसंहार करने वाले टीपू सुल्तान की बात करते हैं। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने कहा था कि टीपू सुल्तान स्वतंत्रता सेनानी नहीं थे, वह एक राजा था। कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश ने कहा था कि टीपू सुल्तान ने लाखों हिंदुओं की हत्या की और 4,000 हिंदू मंदिरों को नष्ट कर दिया था।’यतनाल ने कहा, “आज भी मुख्यमंत्री सिद्दारमैया मैसूरु वाडियार शासकों के योगदान का उल्लेख करते हैं। मंत्री प्रियांक खड़गे मैसूरु हवाई अड्डे का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखने की बात करते हैं। उनमें कोई नैतिकता नहीं है।” (आईएएनएस)

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article