16.4 C
Munich
Saturday, July 27, 2024

विपक्ष की आवाज दबा रही सरकार, PM और गृह मंत्री सुरक्षा में चूक पर सदन में जवाब दें

Must read


Image Source : PTI
मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस अध्यक्ष

नई दिल्ली: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के सांसदों ने आज संसद भवन से विजय चौक तक मार्च निकाला। सासंदों के निलंबन और संसद की सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर विपक्ष लगातार सरकार पर हमला बोल रहा है। इस मार्च के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार नहीं चाहती कि सदन सही तरीके से चले।

पीएम और गृह मंत्री सदन में जवाब क्यों नहीं देते-खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा-सरकार ये नहीं चाहती कि सदन चले। लेकिन मैं माफी चाहता हूं कि चेयरमैन साहब ने एक मुद्दा उठाकर हम सारे सांसद को जातिवाद पर लाया है। लोकतंत्र में बात करना हमारा हक है। हम चुने हुए सदस्य हैं और लोगों की भावना को सदन में बताना पार्लियामेंट के मेंबर का कर्तव्य है। संसद में जो घटना घटी उसी मुद्दे को हम लोकसभा और राज्यसभा में उठाना चाहते थे। हम ये सवाल उठा रहे था कि क्यों संसद की सुरक्षा में ऐसी सेंध लगी? इसके लिए जिम्मेदार कौन लोग हैं? लेकिन न तो गृह मंत्री ने बताया और न ही प्रधानमंत्री ने सदन में कुछ कहा।

खरगे ने आगे कहा,’वे कभी अहमदाबाद में तो कभी रेडियो और टीवी पर बात करते हैं लेकिन सदन में कुछ नहीं बोलते हैं। कानून के मुताबिक उन्हें सदन में आकर बात रखनी चाहिए। ये निंदनीय है। यह विशेषाधिकार का मामला है। हम लोकसभा और राज्यसभा के स्पीकर से लगातार मांग कर रहे हैं कि पीएम और गृह मंत्री सदन में जवाब दें।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article