12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

कौन सा राज्य है एक भारत-श्रेष्ठ भारत का बेहतरीन उदाहरण? पीएम मोदी ने खुद बताया – India TV Hindi

Must read


Image Source : X (BJP4INDIA)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गोवा में ‘विकसित भारत, विकसित गोवा 2047’ में 1330 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान सार्वजनिक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने देश के लिए कई संदेश जारी किए। दक्षिण गोवा के मडगांव में पीएम मोदी ने कहा कि यहां का ऐतिहासिक लोहिया मैदान इस बात का सबूत है कि जब देश के लिए कुछ करने की बात आती है, तो गोवा के लोग कोई कसर नहीं छोड़ते। उन्होंने गोवा को एक भारत-श्रेष्ठ भारत का बेहतरीन उदाहरण भी बताया। आइए जानते हैं क्यों।

एक भारत, श्रेष्ठ भारत का अद्भुत उदाहरण है गोवा

विकसित भारत, विकसित गोवा 2047 कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि गोवा में जिस तरह से ईसाई समुदाय और अन्य धर्मों के लोग सद्भाव से रहते हैं, यह ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ का अद्भुत उदाहरण है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रफल और आबादी के हिसाब से गोवा छोटा है लेकिन जब सामाजिक विविधता की बात आती है तो गोवा बहुत बड़ा है। यहां विभिन्न समुदायों, अलग-अलग धर्मों के लोग एक साथ रहते हैं। वे पीढ़ियों से साथ रहते आए हैं।

गोवा ने बार-बार भाजपा को चुना- पीएम मोदी

गोवा में आयोजित सभा में पीएम मोदी ने कहा कि जब गोवा के ये लोग बार-बार बीजेपी को चुनते हैं, तो इसका संदेश पूरे देश में जाता है। बीजेपी का मंत्र सबका साथ, सबका विकास का है। पीएम ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में कुछ पार्टियों ने हमेशा राजनीति करने की कोशिश की है लोगों के बीच डर और झूठ पैदा करने की। लेकिन गोवा ने ऐसी पार्टियों को बार-बार करारा जवाब दिया है।

गोवा और देश के लिए मोदी की गारंटी

पीएम नरेंद्र मोदी ने रैली में कहा कि केंद्र सरकार की कई योजनाओं में से, गोवा ने कई में 100% परिपूर्णता हासिल की है। हम सभी जानते हैं कि जब परिपूर्णता हासिल की जाती है तो मतभेद खत्म हो जाते हैं। पीएम ने कहा कि लाभ हर लाभार्थी तक पहुंचे, लोगों को अपना अधिकार पाने के लिए रिश्वत देने की जरूरत नहीं है। इसलिए मैं बार-बार कहता हूं कि परिपूर्णता ही सच्ची धर्मनिरपेक्षता है, सच्चा सामाजिक न्याय है। यह परिपूर्णता गोवा और देश के लिए मोदी की गारंटी है। 

ये भी पढ़ें- ‘पीएम मोदी के पास तिलिस्मी चिराग है ‘, 370 सीटों के दावे पर बोले फारूक अब्दुल्ला

रायबरेली नहीं तेलंगाना से चुनाव लड़ सकती हैं सोनिया गांधी, इस सीट के लिए मिला ऑफर

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article