5.4 C
Munich
Friday, March 1, 2024

दुनियाभर में वैश्विक महामारी कोरोना का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार

Must read

वॉशिंगटन न्यूज़ : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रहा है। इस महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रही है और लगातार इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते जा रही है। कोरोना वायरस से संक्रमित हुए लोगों का वैश्विक आंकड़ा बढ़कर 60 लाख के पार पहुंच चुका है। वहीं, महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 3 लाख 67 हजार से अधिक हो गई है। अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने यह जानकारी दी है।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने नवीनतम आंकड़े जारी कर कहा, “दुनियाभर में शनिवार तक कुल 60 लाख 03 हजार 762 लोग कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित हुए, जिनमें से मरने वालों की संख्या 3 लाख 67 हजार 356 रही।” सीएसएसई ने कहा कि दुनिया में महामारी से संक्रमित हुए और इससे मरने वालों लोगों की संख्या अमेरिका में सबसे अधिक है।

कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका में कुल 1 लाख 3 हजार 605 मौतों के साथ ही संक्रमण के सर्वाधिक 17 लाख 64 हजार 671 मामले दर्ज किए गए हैं। सीएसएसई के आंकड़ों के अनुसार,महामारी के चलते संक्रमित हुए 2 लाख से अधिक मामलों वाले अन्य देशों में ब्राजील, रूस, ब्रिटेन, स्पेन और इटली शामिल हैं।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article