9 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

हेमंत सोरेन के आवास से बरामद हुई BMW कार धीरज साहू की थी! ईडी ने कांग्रेस नेता को पूछताछ के बुलाया – India TV Hindi

Must read


Image Source : FILE
कांग्रेस नेता धीरज साहू

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली वाले आवास से ईडी को जो BMW कार मिली थी। वह कांग्रेस नेता धीरज साहू की मानेसर स्थित एक कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड है। इसकी जानकारी ईडी सूत्रों ने इंडिया टीवी को दी है। इस मामले में ईडी ने कांग्रेस नेता धीरज साहू को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। ताजा जानकारी के अनुसार, ईडी ने धीरज साहू को पूछताछ के लिए 10 फरवरी को बुलाया है।

धीरज साहू के ठिकानों पर 10 दिन हुई थी छापेमारी

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में इनकम टैक्स ने झारखंड में कांग्रेस नेता धीरज साहू के ठिकानों पर रेड की थी।  छापेमारी में 351 करोड़ रुपये कैश और बेहिसाब अकूत संपत्ति का पता चला था। 10 दिनों तक चली इस रेड में 40 नोट गिनने की मशीनो का इस्तेमाल हुआ था।

इसी साल गई थी कार

 मिली जानकारी के अनुसार कार गुरुग्राम की भगवान दास होल्डिंग्स लिमिटेड नाम की कंपनी के नाम रजिस्टर्ड है। ये कंपनी कारोबारी और कांग्रेस नेता धीरज साहू की है। BMW कार  16 अक्टूबर 2023 को ली गई थी। ये कार झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर ईडी को मिली थी। ईडी ने इसे जब्त कर लिया था।

31 जनवरी को गिरफ्तार हुए थे सोरेन

बता दें कि अभी हाल में ही हेमंत सोरेन को ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। झारखंड हाई कोर्ट में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर 12 फरवरी को सुनवाई होगी। सोरेन ने ईडी द्वारा उन्हें गिरफ्तार किए जाने की चुनौती हाई कोर्ट में दी है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश श्री चन्द्रशेखर और न्यायमूर्ति राजेश कुमार की एक खंडपीठ ने केंद्रीय एजेंसी को सोरेन की याचिका पर नौ फरवरी तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। ईडी ने सोरेन को कथित भूमि घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में 31 जनवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया था।

 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article