23 C
Munich
Monday, May 20, 2024

मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर कांग्रेस लाएगी ब्लैक पेपर – India TV Hindi

Must read


Image Source : INDIA TV
मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल पर कांग्रेस लाएगी ब्लैक पेपर

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले बजट सत्र 17वीं लोकसभा का आखिरी सत्र है। सरकार ने 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया। इसके बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा शुरू हुई। इस चर्चा पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस को जमकर घेरा। पीएम में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु से लेकर मनमोहन सिंह के कार्यकाल को लेकर जमकर तंज कसे।

श्वेतपत्र निर्मला सीतारमण संसद में पेश करेंगी

वहीं इसके बाद अब खबर है कि मोदी सरकार संसद में श्वेतपत्र ला सकती है। ये श्वेतपत्र यूपीए सरकार की आर्थिक नाकामियों पर होगा। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण संसद में ये श्वेतपत्र पेश करेंगी। इसमें साल 2014 से पहले यूपीए सरकार और उसके बाद एनडीए सरकार की नीतियों की स्टडी पेश की जाएगी। वहीं इसके जवाब में कांग्रेस पार्टी ब्लैक पेपर लाने की तैयारी कर रही है।

सूत्रों के अनुसार, यूपीए सरकार के 10 साल के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा लाए जाने वाले ‘श्वेत पत्र’ के जवाब में कांग्रेस मोदी सरकार के 10 साल पर ब्लैक पेपर लाएगी। यह ब्लैक पेपर राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ला सकते हैं। 

 बजट सत्र को 10 फरवरी तक कर दिया गया

इससे पहले संसद के वर्तमान बजट सत्र को एक दिन बढ़ाकर 10 फरवरी तक कर दिया गया। राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ और लोकसभा में अध्यक्ष ओम बिरला ने बीते दिन इसकी घोषणा की। उच्च सदन में सुबह कार्यवाही शुरू होते ही धनखड़ ने बताया कि कार्य मंत्रणा समिति की मंगलवार को हुई बैठक में इस विषय पर चर्चा हुई थी। इस दौरान सभी दलों के नेताओं ने राज्यसभा की बैठक 10 फरवरी तक बढ़ाए जाने पर सहमति जताई। हालांकि इस दौरान न तो शून्यकाल होगा और न ही प्रश्नकाल होगा। इस दिन केवल कुछ जरुरी सरकारी कामकाज निपटाए जाएंगे। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article