8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

‘RSS का छोटा रिचार्ज…’, केजरीवाल के ‘सुंदरकांड पाठ’ पर असदुद्दीन ओवैसी ने कसा तंज

Must read


Image Source : FILE
AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

नई दिल्ली: AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हर महीने के पहले मंगलवार को ‘सुंदरकांड’ के पाठ का आयोजन करवाने के फैसले पर निशाना साधा है। केजरीवाल को ‘RSS का छोटा रिजार्ज’ करार देते हुए ओवैसी ने कहा है कि इन्हीं लोगों ने बिल्किस बानो के मसले पर चुप्पी साध ली थी और कहा था कि वे केवल शिक्षा और सेहत जैसे मसलों पर बात करना चाहते हैं। ओवैसी ने ‘X’ पर किए गए एक पोस्ट में केजरीवाल पर संघ के एजेंडे का साथ देने का आरोप लगाया।

‘बिल्किस बानो के मसले पर चुप थे’

ओवैसी ने ‘X’ पर लिखा, ‘RSS के छोटे रिचार्ज ने फैसला किया है कि दिल्ली के हर विधानसभा क्षेत्र में हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा। ये फ़ैसला 22 जनवरी के उद्घाटन की वजह से लिया गया। आपको याद दिला दूं के इन लोगों ने बिल्किस बानो के मसले पर चुप्पी बनाई रखी थी और कहा था कि वो सिर्फ़ शिक्षा और सेहत जैसे मसलों पर बात करना चाहते हैं। क्या सुंदरकांड पाठ शिक्षा है या सेहत? असल बात तो यही है के इन्हें इंसाफ़ से परहेज़ है। संघ के एजेंडे का पूरा साथ दे रहे हैं।’

केजरीवाल करेंगे सुंदरकांड का पाठ

AIMIM चीफ ने अपने पोस्ट में आगे कहा, ‘हम बाबरी की बात भी ना करें, आप न्याय, मोहब्बत, फ़लाना का बाजा बजाते रहो और साथ में हिंदुत्व को मज़बूत करते रहो। वाह!’ बता दें कि आम आदमी पार्टी मंगलवार से दिल्ली की हर विधानसभा में हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करने जा रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल आज दोपहर  3 बजे अपनी पत्नी सुनीता के साथ रोहिणी के मंदिर में सुंदरकांड पाठ करेंगे। इसकी जानकारी खुद सोशल मीडिया के जरिए अरविंद केजरीवाल ने दी है। 

‘2600 जगहों पर पाठ कराएगी AAP’

अरविंद केजरीवाल ने ‘X’ पर किए गए पोस्ट में लिखा है, ‘सबकी सुख शांति और तरक़्क़ी के लिए कल आम आदमी पार्टी दिल्ली में कई जगह सुंदरकांड का पाठ करवा रही है। मैं अपनी धर्मपत्नी के साथ 3 बजे रोहिणी के मंदिर में सभी भक्तजनों के साथ सुंदरकांड पाठ करूंगा। आप सभी अपनी सुविधानुसार अपने घर के पास होने वाले पाठ में आमंत्रित हैं।’ वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि अगले हफ्ते से हर मंगलवार को शहर के सभी विधानसभा क्षेत्रों और नगर निगम वॉर्ड समेत  2600 जगहों पर सुंदरकांड और हनुमान चालीसा के पाठ किए जाएंगे।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article