8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

22 जनवरी को अयोध्या में सभी एडवांस बुकिंग होगी कैंसिल, सिर्फ आमंत्रित लोगों को सुविधा

Must read


Image Source : PTI
अयोध्या राम मंदिर।

अनगिनत लोगों की आस्था के प्रतीक प्रभु श्रीराम का मंदिर अयोध्या में जल्द ही बनकर तैयार होने जा रहा है। 22 जनवरी, 2024 के दिन होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए पूरे अयोध्या में जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी गुरुवार को मंदिर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया है। वहीं, अब खबर आ रही है कि सीएम योगी ने 22 जनवरी यानी की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम वाले दिन अयोध्या में सभी होटल व धर्मशालाओं में एडवांस बुकिंग को कैंसिल करने के निर्देश जारी किए हैं। 

सभी बुकिंग कैंसिल की जाए- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को निर्देश दिया है कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित जनों की सुविधा और समारोह की गरिमा को देखते हुए यह आवश्यक है कि 22 जनवरी की तिथि के लिए अयोध्या के होटलों/धर्मशालाओं में सामान्य जन द्वारा कराई गई पूर्व बुकिंग को यथासंभव निरस्त किया जाए। वहीं, इन होटलों/धर्मशालाओं में निवास के लिए आमंत्रित विशिष्ट जनों को वरीयता दी जाए।

समारोह के संबंध में भी निर्देश

धर्मनगरी अयोध्या में आज संपन्न तैयारी बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 22 जनवरी 2024 को प्रस्तावित प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के संबंध में भी निर्देश दिए गए। उन्होंने निर्देश दिया कि विशिष्ट आयोजन के दृष्टिगत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा आमंत्रित विशिष्ट जनों के प्रवास में स्थानीय प्रशासन द्वारा यथोचित सहयोग किया जाए। 

पीएम मोदी समेत ये होंगे अतिथि

22 जनवरी 2024 को अयोध्या राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। पीएम के अलावा किसी भी क्षेत्र में देश का सम्मान बढ़ाने वाले सभी प्रमुख लोगों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही करीब चार हजार सन्तों को आमंत्रण भेजा गया है। सभी शंकराचार्य, महामण्डलेश्वर, सिख और बौद्ध पंथ के शीर्ष सन्तों को बुलावा भेजा गया है। स्वामी नारायण, आर्ट ऑफ लिविंग, गायत्री परिवार, किसान, कला जगत के प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया गया है। 1992 से 1984 के बीच सक्रिय पत्रकारों को भी बुलावा भेजा गया है। कारसेवकों के परिजनों को भी निमंत्रण भेजा गया है।

ये भी पढ़ें- क्या राम मंदिर के उद्घाटन में जाएंगी सोनिया गांधी? दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा अपडेट

ये भी पढ़ें- ‘रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए हमें मिला निमंत्रण, उनका धन्यवाद’, कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने दिया बयान

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article