8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा दिखाने के लिए रेलवे की विशेष तैयारी – India TV Hindi

Must read


Image Source : INDIA TV
प्राण प्रतिष्ठा दिखाने के लिए रेलवे की विशेष तैयारी

नई दिल्ली: 22 जनवरी को अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इससे जुड़े कार्यक्रम 16 जनवरी से ही शुरू हो चुके हैं। रामलला की मूर्ति भी मंदिर में आ चुकी है। प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरे देश में तैयारी चल रही है। कई राज्यों में 22 तारीख को अवकाश रहेगा। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने भी आधे दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया है। प्राण प्रतिष्ठा के लिए रेलवे ने भी विशेष तैयारी की हैं।

स्टेशनों पर 9 हजार से ज्यादा टीवी स्क्रीन लगवाएगा रेलवे

एक जानकारी के अनुसार, रेलवे देश के विभिन्न स्टेशनों पर 9 हजार से ज्यादा टीवी स्क्रीन लगवाएगा। जिससे जो लोग स्टेशनों पर हों, वह बिना किसी परेशानी के इस ऐतिहासिक पल को देख सकें। इसके साथ ही रेलवे अयोध्या के लिए कई विशेष ट्रेनें भी चलाएगा। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, रेलवे पूरे देश में अयोध्या में भगवान राम के प्राणप्रतिष्ठा समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग से अपने यात्रियों को सुविधा प्रदान करेगा। देश भर के रेलवे स्टेशनों पर कम से कम 9000 स्क्रीन उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को रहेगी छुट्टी

बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में 22 जनवरी को छुट्टी घोषित कर दी है। योगी सरकार ने इस दिन सभी सरकारी कार्यालय व स्कूलों में छुट्टी रहने के आदेश दिए हैं। साथ ही सरकार ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन प्रदेश में मांस मछली मदिरा की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। लोगों का मानना है कि इसके पीछे का कारण है ये दिन काफी शुभ है इसलिए राज्य में कोई भी ऐसा कार्य न हो। बता दें कि योगी सरकार ने अयोध्या आने वाले लोगों के लिए काफी चाक-चौबंद व्यवस्था कराई है। बता दें कि अयोध्या में 20 तारीख से बाहरी लोगों के आवागमन बंद कर दिया जाएगा।    

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article