12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

अयोध्या जाना है तो पढ़ लें ये खबर-16 से 22 तक वंदे भारत सहित 10 ट्रेनें रहेंगी कैंसिल

Must read


Image Source : FILE PHPOTO
अयोध्या जाने वाली 10 ट्रेनें कैंसिल

अयोध्या: यहां राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह से पहले, शीर्ष प्राथमिकता पर किए जा रहे पटरियों के दोहरीकरण और विद्युतीकरण के कारण 16 से 22 जनवरी तक ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित रहेगी, रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा। वंदे भारत सहित दस ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं, जबकि दून एक्सप्रेस सहित 35 ट्रेनें वैकल्पिक मार्गों पर चलेंगी। 14 अन्य ट्रेनों के परिचालन पर भी असर पड़ेगा। उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने कहा कि अयोध्या कैंट से आनंद विहार तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को पहले चल रहे कार्यों के लिए 15 जनवरी तक रद्द कर दिया गया था।

राम मंदिर कार्यक्रम से पहले ट्रैक पर काम के कारण एक सप्ताह तक ट्रेनें प्रभावित रद्दीकरण को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। रेलवे के एक अधिकारी ने कहा, अभिषेक समारोह के लिए अयोध्या रेलवे खंड का दोहरीकरण उच्च प्राथमिकता पर किया जा रहा है।

रेलवे ने दी ये जानकारी

इससे पहले अयोध्या कैंट से आनंद विहार तक संचालित की जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को पहले से जारी कार्यों के कारण 15 जनवरी तक रद्द कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि यह ट्रेन अब 22 जनवरी तक रद्द रहेगी। रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्या रेलवे खंड का दोहरीकरण उच्च प्राथमिकता पर किया जा रहा है।

वहीं उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि 22426 आनंद विहार-अयोध्या कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस और 22425 अयोध्या कैंट-आनंद विहार वंदेभारत एक्सप्रेस 16 से 22 जनवरी तक नहीं चलेगी। इस ट्रेन में एडवांस बुकिंग करा चुके यात्रियों को फुल रिफंड किया जाएगा। ऑनलाइन टिकट का किराया सीधे बैंक खाते में आ जाएगा। जबकि काउंटर टिकट कराने वालों को रिफंड के लिए रेलवे काउंटर पर ही जाना पड़ेगा।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article