8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

रनवे पर खाते यात्रियों के वीडियो से खफा हुए सिंधिया, इंडिगो और एयरपोर्ट को नोटिस जारी

Must read


Image Source : PTI
इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को नोटिस।

कोहरे के कारण ट्रेन और फ्लाइट से यात्रा कर रहे यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लो विजिबिलिटी के कारण उनकी यात्रा में लगातार कई घंटों की देरी हो रही है। इस स्थिति के कारण यात्री भी मानसिक रूप से परेशान होने लगे हैं। इसका एक उदाहरण मुंबई एयरपोर्ट पर देखने को मिला जब उड़ान की देरी से तंग आकर इंडिगो विमान के यात्री एयर पोर्ट के टरमैक पर निकल आए और वहीं बैठकर खाना खाने लगे। इस घटना का वीडियो जब वायरल हुआ तो केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कड़ा एक्शन लिया है। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 14 जनवरी को गोवा से दिल्ली आने वाली फ्लाइट को मुंबई डायवर्ट कर दिया गया था, जिसके बाद यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया और वह टरमैक पर आकर बैठ गए और वहीं खाना भी खाने लगे। यात्रियों ने दावा किया कि 14 जनवरी को दिल्ली इंडिगो की फ्लाइट में करीब 18 घंटे की देरी हुई। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग व्यवस्था पर सवाल उठाने लगे। देखें वीडियो

एक्शन में आए सिंधिया

यात्रियों के टरमैक पर खाना खाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कल आधी रात को मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की। MoCA के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को इस मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दोनों नोटिस के मामले में MoCA ने 16.1.2024 तक जवाब मांगा है। यदि तय समय में जवाब नहीं मिला तो आर्थिक दंड समेत प्रवर्तन कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

इंडिगो ने जारी किया बयान

इस पूरी घटना पर इंडिगो की ओर से भी बयान जारी किया गया है। एयरलाइंस ने लिखा- “हम 14 जनवरी, 2024 को गोवा से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2195 से जुड़ी घटना से अवगत हैं। दिल्ली में कम दृश्यता की स्थिति के कारण उड़ान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था। हम अपने ग्राहकों से ईमानदारी से माफी मांगते हैं और फिलहाल घटना की जांच कर रहे हैं। हम भविष्य में ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

ये भी पढ़ें- नागालैंड पहुंची ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’, लोगों से हाथ मिलाते दिखे राहुल गांधी; Video में देखें

ये भी पढ़ें- अयोध्या की तर्ज पर तैयार हो रहा 50 फीट का एक और राम मंदिर, बीजेपी नेता ने भूमि पूजन भी किया, जानें कहां होंगे दर्शन


 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article