3.7 C
Munich
Saturday, April 20, 2024

‘लोकसभा चुनाव से पहले CAA का नोटिस होगा जारी, किसी की भी नागरिकता नहीं छीनी जाएगी’ – India TV Hindi

Must read

[ad_1]

Amit Shah- India TV Hindi

Image Source : PTI
अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CAA को लेकर बड़ा बयान दिया है। अमित शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले देश में CAA का नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। उन्होंने कहा, “मैं साफ कर देना चाहता हूं कि सीएए किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनेगा। इसका उद्देश्य केवल धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे पाकिस्तानी, अफगानिस्तानी और बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है।”

बीजेपी को मिलेंगी 370 से ज्यादा सीटें- अमित शाह  

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को 370 सीटें और एनडीए को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सरकार बनेगी। शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों पर कोई सस्पेंस नहीं है और यहां तक ​​कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को भी एहसास हो गया है कि उन्हें फिर से विपक्षी बेंच में बैठना होगा।

‘गांधी परिवार को नहीं है भारत जोड़ो यात्रा निकालने का अधिकार’

उन्होंने कहा, “हमने (संविधान के अनुच्छेद 370 को, जो पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता था) निरस्त कर दिया है। इसलिए हमारा मानना ​​है कि देश की जनता भाजपा को 370 सीटों और एनडीए को 400 से अधिक सीटों का आशीर्वाद देगी।” शाह ने कहा कि 2024 का चुनाव एनडीए और इंडिया गठबंधन के विपक्षी गुट के बीच नहीं, बल्कि विकास और महज नारे देने वालों के बीच का चुनाव होगा। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बारे में उन्होंने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार को इस तरह की यात्रा करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनकी पार्टी 1947 में देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार थी।

गठबंधन पर भी बोले अमित शाह 

जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी), शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) और कुछ अन्य क्षेत्रीय दलों के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की संभावना के बारे में गृह मंत्री ने कहा कि हमारी सबको साथ लेकर चलने की रणनीति है। उन्होंने बताया कि अभी कई दलों से बातचीत चल रही है लेकिन कुछ भी तय नहीं हुआ है।

Latest India News



[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article