9.1 C
Munich
Friday, October 18, 2024

भरतपुर में मॉक ड्रिल में सिलेंडर फटा, छाती पर लगे टुकड़े, अग्निवीर की मौत

Must read


भरतपुर : राजस्थान की भरतपुर आर्मी ट्रेनिंग कैंप में मॉक ड्रिल के दौरान हादसा हो गया. हादसे में एक अग्निवीर की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि यह घटना उस समय घटी जब अग्निशमन का अभ्यास करते समय इस्तेमाल किया जा रहा सिलेंडर फट गया. हादसा शुक्रवार दोपहर 12 बजे हुआ, हादसे में अग्निवीर सौरभ ने आग बुझाने के सिलेंडर को ज़मीन पर उल्टा पटका और विस्फोट के कारण सिलेंडर के टुकड़े उनकी छाती में लग गए.

सौरभ को तुरंत उनके साथी जवानों द्वारा भरतपुर के जिंदल हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनके इलाज की पूरी कोशिश की लेकिन गंभीर चोटों के कारण रात 8 बजे उनकी मृत्यु हो गई. इस हादसे की जानकारी सौरभ के पिता राकेश पाल को दी गई. सौरभ पाल उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रहने वाले थे. उनका गांव कन्नौज जिले का भखरा गांव है. शनिवार को भरतपुर पहुंचे परिवार को सौरभ पाल का शव पोस्टमार्टम के बाद सौंप दिया गया है.

103 एडी आर्मी बटालियन की ट्रेनिंग में हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार गोलपुरा इलाके में वृद्धा आश्रम से आगे 103 एडी आर्मी की बटालियन है. शुक्रवार दोपहर के 12 बजे के आस-पास आग बुझाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था. जवान जब प्रशिक्षण के दौरान आग लगे छोटे गैस सिलेंडर को बुझा रहे थे तभी अचानक फट गया.

सिलेंडर फटने से हुआ हादसा
सिलेंडर ब्लास्ट की चपेट में सौरभ नाम का अग्निवीर जवान आ गया, जवान के सीने में चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे आर्मी के जवान जिंदल अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक अग्निवीर जवान का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है.

यूपी के कन्नौज का रहने वाला था अग्निवीर
सौरभ पाल 26 अगस्त 2023 को अग्निवीर योजना के तहत भारतीय सेना में भर्ती हुए थे. उनकी मां का निधन 8 साल पहले हो गया था. सौरभ के एक छोटा भाई और दो बहनें हैं. वह अविवाहित थे. सौरभ की मौत की खबर सुनकर परिवार और गांव में मातम छा गया.

Tags: Bharatpur News, Local18, Rajasthan news



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article