5.9 C
Munich
Monday, September 30, 2024

कौन हैं नीतीश रेड्डी? जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में मिला मौका, पिता ने क्यों छोड़ी थी नौकरी

Must read


नई दिल्ली. टीम इंडिया फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो गया है. नीतिश रेड्डी को भी टीम में मौका दिया गया है. बेटो को क्रिकेटर बनाने के लिए नीतिश के पिता ने नौकरी तक छोड़ दी थी. आइए जानते हैं कौन हैं नीतिश रेड्डी.

नीतीश कुमार रेड्डी को जिम्बाब्वे के खिलाफ दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था. लेकिन नीतीश को जिम्बाब्वे दौरे से पहले हर्निया हो गया और वह डेब्यू करने से चूक गए थे नीतिश ने आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन किया. इसी वजह से उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टीम में शामिल किया गया है.

जब सौरव गांगुली के घर पहुंचे आमिर खान, गार्ड ने बाहर से ही भगाया, फिर जो हुआ, हर कोई रह गया हैरान

नीतिश रेड्डी ने अब तक भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. आईपीएल में उन्होंने कुल 15 मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से कुल 303 रन निकले हैं. उनका उच्चतम स्कोर 76 का रहा है. वहीं, 15 मैचों की 9 इनिंग्स में गेंदबाजी करते हुए नीतिश ने 3 विकेट हासिल किए हैं. केकेआर के खिलाफ फाइनल में उन्होंने उतना अच्छा परफॉर्म नहीं किया था.

पिता ने छोड़ी थी नौकरी
नीतिश रेड्डी के पिता की नौकरी राजस्थान में थी. नीतिश क्रिकेटर बनना चाहते थे. इसलिए उन्होंन अपनी नौकरी छोड़कर राजस्थान शिफ्ट होने का फैसला किया. पिता उन्होंने के नाते उन्होंने यह बड़ा कदम उठाया था. नीतिश ने फर्स्ट क्लास डेब्यू साल 2020 में किया था. लिस्ट ए में पहली बार वह 2021 में खेले थे.

Tags: India vs Bangladesh



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article