13.5 C
Munich
Wednesday, October 2, 2024

बदलापुर रेप केस के आरोपी का एनकाउंटर फर्जी? CID लगाएगी पता

Must read


महाराष्ट्र का अपराध जांच विभाग (CID) बदलापुर यौन शोषण प्रकरण के आरोपी अक्षय शिंदे की मौत संबंधी मामले की जांच करेगा। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम ने उस पुलिस वाहन की जांच की, जिसमें सोमवार की शाम को एक पुलिसकर्मी ने शिंदे को कथित तौर पर गोली मारी थी। 24 वर्षीय शिंदे पर ठाणे जिले के बदलापुर शहर में स्कूल में 2 बच्चियों का यौन शोषण करने का आरोप था। बदलापुर के स्कूल में सफाईकर्मी शिंदे को स्कूल के शौचालय में दो लड़कियों का यौन शोषण करने के पांच दिन बाद 17 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने बताया था कि अक्षय शिंदे को सोमवार शाम को उसकी पूर्व पत्नी की ओर से दर्ज एक अन्य मामले की जांच के सिलसिले में जब पुलिस वाहन में ले जाया जा रहा था, तभी उसने पुलिसकर्मियों में से एक की रिवॉल्वर छीन ली और गोली चला दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी गोलीबारी की, जिसमें उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि शिंदे ने एपीआई पर गोली चलाई, जिसके बाद पुलिस दल में शामिल एक अन्य अधिकारी ने उस पर गोली चला दी और कलवा सिविक अस्पताल में डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस हिरासत में मौत से जुड़ा मामला

सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि चूंकि यह घटना पुलिस हिरासत में मौत से जुड़ी है, इसलिए इसकी जांच महाराष्ट्र CID करेगी। उन्होंने बताया कि सीआईडी अधिकारियों का दल मुंब्रा बाईपास जाएगा जहां यह घटना हुई। वे उन पुलिसकर्मियों का बयान भी दर्ज करेंगे जो घटना के वक्त वाहन में मौजूद थे। उन्होंने बताया कि सीआईडी अधिकारी अक्षय शिंदे के माता-पिता के भी बयान लेंगे। शिंदे का शव ठाणे में कलवा सिविक अस्पताल से पोस्टमार्टम के लिए मंगलवार की सुबह पड़ोसी मुंबई में सरकारी जेजे हॉस्पिटल ले जाया गया है।

अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम विशेषज्ञ चिकित्सकों की उपस्थिति में किया जाएगा और उसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। अक्षय शिंदे के पिता अन्ना शिंदे ने अपने बेटे की कथित हत्या की जांच की मांग की है। उसके परिवार के सदस्यों ने पुलिस के इस दावे को चुनौती दी है कि पहले अक्षय ने एक पुलिसकर्मी पर गोली चलाई, जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की जिससे उसकी मौत हो गई।



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article