21.4 C
Munich
Friday, September 20, 2024

Paris Olympics: पीएम मोदी ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर मनु भाकर को दी बधाई, बोले- अविश्वसनीय उपलब्धि

Must read


ऐप पर पढ़ें

पेरिस ओलंपिक में भारतीय शूटर मनु भाकर के ब्रॉन्ड मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। पीएम मोदी ने इसे एक अविश्वसनीय उपलब्धि बताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने मनु भाकर को बधाई देते हुए लिखा, ”पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पहला पदक जीतने के लिए मनु भाकर को बधाई। कांस्य पदक के लिए बधाई। यह सफलता और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए निशानेबाजी में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। एक अविश्वसनीय उपलब्धि।”

स्टार शूटर मनु भाकर ने रविवार को महिला 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में तीसरे स्थान पर रहते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसके साथ ही, पेरिस ओलंपिक में भारत का पदक का खाता खुल गया है। मनु ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज भी बन गई हैं। मनु ने आठ निशानेबाजों के फाइनल में 221.7 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया। भारतीय निशानेबाज जब बाहर हुईं तो दक्षिण कोरिया की येजी किम से सिर्फ 0.1 अंक पीछे थीं जिन्होंने अंतत: 241.3 अंक के साथ सिल्वर मेडल जीता।

केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने मनु को बधाई देते हुए लिखा कि गर्व का क्षण, मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत का पहला पदक, कांस्य पदक जीता। बधाई हो मनु, आपने अपना कौशल और समर्पण दिखाया है, आप ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली महिला निशानेबाज बन गई हैं। वहीं, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने भी मनु भाकर को बधाई दी। उन्होंने लिखा, ”भारत ने पेरिस ओलंपिक में अपना पहला ओलंपिक पदक जीता। शूटिंग में भारत का पहला ओलंपिक कांस्य पदक जीतने पर मनु भाकर को हार्दिक बधाई। भारत को आप पर गर्व है मनु।” 

हमें आप पर बहुत गर्व: खरगे

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने भी मनु भाकर को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि भारत ने ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत एक बेहतरीन पदक के साथ की है। पेरिस में महिलाओं की 10 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भारत के लिए कांस्य पदक जीतने पर मनु भाकर को हमारी बधाई। आपकी उपलब्धि आपके असाधारण कौशल और दृढ़ता का प्रमाण है। हमें आप पर बहुत गर्व है।



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article