12 C
Munich
Sunday, March 3, 2024

एनएचएआई में बिना परीक्षा नौकरी पाने का बढ़िया मौका, 1.25 लाख मिलेगी सैलरी

Must read


NHAI Recruitment 2023 Notification: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) में नौकरी की ख्वाहिश है और इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो आपके लिए एक अच्छा मौका है. इसके लिए NHAI ने एडवाइजर और जूनियर एडवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट nhai.gov.in पर शुरू हो गई है और ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 4 जनवरी, 2024 है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nhai.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों कुल पर 18 भर्तियां की जाएगी. जिन उम्मीदवारों का इन पदों पर चयन होगा, उनकी नौकरी कॉन्ट्रैक्ट आधारित होगी. जो भी इन पदों पर अप्लाई करने के बारे में सोच रहे हैं, वे नीचे दिए गए बातों को ध्यान से पढ़ें.

इन पदों पर हो रही है बहाली
18 एडवाइजर और जूनियर एडवाइजर के पदों पर भर्ती के लिए NHAI ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 दिसंबर, 2023 से शुरू हो गई है.

NHAI के लिए क्या है आयुसीमा
NHAI परीक्षा प्राधिकरण द्वारा योग्यता मानदंड और आयु सीमा जारी कर दी गई है. उम्मीदवार इन विवरणों संबंधी तमाम जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.

जरूरी योग्यता
एडवाइजर- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से साइंस ग्रुप विषय वन, कृषि, बागवानी/सामाजिक वानिकी में डिग्री होनी चाहिए. साथ ही इससे संबंधित काम करने का 20 साल का अनुभव होना चाहिए.
जूनियर एडवाइजर- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से वन, कृषि, बागवानी/सामाजिक वानिकी विषय में डिग्री होनी चाहिए. साथ ही इससे संबंधित विभागों में काम करने का 15 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

क्या होगी आयु सीमा
ऑनलाइन आवेदन प्राप्त होने की तिथि पर उम्मीदवार की आयु 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. साथ ही इससे संबंधित डिटेल आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं.

चयन होने पर मिलेगी सैलरी
चयनित उम्मीदवार को नीचे सूचीबद्ध शर्तों के आधार पर वेतन मिलेगा
सेवानिवृत्त अधिकारियों के संबंध में जो सार्वजनिक निधि से पेंशन प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें 90,000 रुपये (सभी समावेशी) और परिवहन भत्ता मिलेगा.
सेवानिवृत्त अधिकारियों के संबंध में जो सार्वजनिक निधि से पेंशन प्राप्त नहीं कर रहे हैं, उन्हें 1,25,000 रुपये (सभी समावेशी) और परिवहन भत्ता मिलेगा.

ये भी पढ़ें…
बीडीओ को कितनी मिलती है सैलरी, कौन-कौन सी है फैसिलिटी? जानें कैसे बनते हैं DDC
सीयूईटी यूजी में अच्छा करना चाहते हैं स्कोर, तो इन बातों का रखें खास ख्याल

Tags: Central Govt Jobs, Government jobs, Govt Jobs, Jobs, Jobs in india, Jobs news, NHAI



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article