9.8 C
Munich
Friday, October 18, 2024

दिल्ली में NCC कैडेट्स को संबोधित करेंगे PM मोदी, कई सरपंच और महिलाएं भी होंगी शामिल – India TV Hindi

Must read


Image Source : PTI FILE
NCC कैडेट्स के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4:30 बजे दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक NCC PM रैली को संबोधित करेंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा कि ‘अमृत काल की NCC’ थीम पर एक सांस्कृतिक आयोजन भी इसमें शामिल होगा। इस कार्यक्रम में युवा पीढ़ी के योगदान और सशक्तिकरण को प्रदर्शित किया जाएगा। वसुधैव कुटुंबकम की सच्ची भारतीय भावना के अनुरूप 2200 से ज्यादा NCC कैडेट और 24 देशों के युवा कैडेट इस वर्ष की रैली का हिस्सा होंगे। 

400 से ज्यादा सरपंच भी होंगे शामिल

विशिष्ट अतिथि के रूप में वाइब्रेंट गांवों के 400 से ज्यादा सरपंच और देश के अलग-अलग हिस्सों के विभिन्न स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी 100 से अधिक महिलाएं भी NCC PM रैली में भाग लेंगी। बता दें कि भारत में NCC की स्थापना 1948 में हुई थी और इसका हेडक्वॉर्टर नई दिल्ली में है। NCC के कैडेट्स को बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग दी जाती है। छात्रों के बीच NCC काफी लोकप्रिय है और हर साल लाखों छात्र इसका हिस्सा बनने के लिए अप्लाई करते हैं।

पीएम मोदी ने पड़ोसी देशों को दिया धन्यवाद

इससे पहले पीएम मोदी ने शुक्रवार को पड़ोसी देशों के नेताओं को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने ‘X’ पर अपने नेपाली समकक्ष पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड’ से कहा कि नेपाल के साथ दीर्घकालिक मित्रता भारत के लिए महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री मोदी ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ को उनकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि वह इस साल और हमेशा उनकी मजबूत द्विपक्षीय साझेदारी के और मजबूत होने की आशा करते हैं।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article