9.3 C
Munich
Sunday, October 27, 2024

पैसे को पैसा नहीं समझते थे तीन युवक, पुलिस ने पूछा- कमाई का सीक्रेट, पता चलते ही अफसर के उड़े होश

Must read


आगरा. यूपी के आगरा से पुलिस ने तीन युवक गिरफ्तार किए है. तीनों युवक महीने में लाखों रुपए की कमाई करते थे. पैसे को पैसा नहीं समझते थे यह युवक, लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने के लिए यह लाखों रुपए खुद पर खर्च करते थे. जब पुलिस ने उनसे पैसा कमाने का सीक्रेट पूछा. तो वहां मौजूद हर किसी के होश उड़ गए. जांच में पुलिस को पता चला कि यह तीनों युवक एक अवैध गोदाम बनाए हुए है, जिसके अंदर नए जूतों का स्टॉक करते थे. जब पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार किया तो उन्होंने ऐसे खुलासे किए जिन्हें जानकर हर किसी के होश उड़ गए.

दरअसल, थाना सिकंदरा पुलिस को फ्लिपकार्ट और मिंत्रा साइट के अधिकारियों ने तहरीर दी थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि ग्राहक ऑनलाइन जूतों को खरीदने के लिए ऑर्डर करता था, लेकिन कोरियर एजेंट के द्वारा नए जूतों को बदलकर ग्राहक तक पुराने जूतों को पहुंचाया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की, तो थाना सिकंदरा क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में एक अवैध गोदाम बना हुआ मिला. जहां पर नए जूतों का स्टॉक किया जाता था, और पुराने जूते फ्लिपकार्ट और मिंत्रा की पैकिंग करके ग्राहकों तक पहुंचाए जाते थे.

ऐसे कमाते थे तीनों युवक पैसे
मौके से पुलिस ने तीन लड़कों गिरफ्तार किया और साथ ही लगभग चार हजार जोड़ी नए जूते भी बरामद किए, जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 30 लाख रुपए है. अब पुलिस तीनों आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज रही है. जानकारी के मुताबिक, ये युवक फ्लिपकार्ट और मिंत्रा जैसी साईट को निशाना बनाते थे. वहीं इनके जो एजेंट होते थे वह डिलीवरी बॉय ही होते थे जो ग्राहक के सानाम को बदलकर उसमें पुराना और नकली सामान रख देते थे. जब पुलिस तक इस बात की जानकारी पहुंची. तो बिना देरी पुलिस की टीम जांच पड़ताल में जुट गई. जांच में जो बाते सामने आई वह वह जानकर एक पल को तो पुलिस के भी होश उड़ गए.

होटल के कमरे में महिला को लेकर गया पुलिस का जवान, रूम के अंदर किया ऐसा काम, लोग कह रहे, ‘ये तो पूरा…’

पुलिस जांच में सामने आया कि जब कोई ग्राहक जुतों का ऑर्डर करता था, तो डिलीवरी बॉय उस पैकिंग से नया जूता निकालकर कोई पुराना या नकली जूता रक्ज देते थे. जिसके बाद ग्राहक उन जूतों को रिटर्न करता था. जिसके बाद पुलिस को पता चला कि एक इंडस्ट्रियल एरिया के पास गौदाम है जिसके अंदर यह काम किया जा रहा है.

पुलिस ने मारा छापा

जब पुलिस ने उस गौदाम में छापा मारा तो वहां पुलिस को चार हजार जूते मिले, जिनकी कीमत बाजार में 30 लाख बताई जा रही है. वहीं मौके से पुलिस ने तीन युवकों को पकड़ा. पूछताछ में इन्होंने बताया कि मिंत्रा और फ्लिपकॉर्ट पर जो भी जूते आते थे हम उनमें से कंपनी के नए जूतों को निकालकर पुराने और नकली जुते रख देते थे. जिसके बाद पूराने जूतों की डिलीवरी ग्राहकों को देते थे. वहीं नए जूतों को बाजार में मंहगें दामों में बेंच देते थे.

Tags: Agra news, UP news



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article