10.5 C
Munich
Friday, October 25, 2024

न्यूजीलैंड ने किया वनडे-टी20 टीम का ऐलान, दिग्गजों को किया बाहर, कप्तान के नाम से भी चौंकाया

Must read


नई दिल्ली. भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे न्यूजीलैंड ने अगले महीने होने वाले वनडे और टी20 मैचों के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. न्यूजीलैंड की टीम वनडे और टी20 मैचों की यह सीरीज श्रीलंका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर खेलेगी. न्यूजीलैंड ने इस सीरीज के लिए मिचेल सैंटनर को कप्तान बनाया है. मिचेल सैंटनर को कार्यवाहक कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है.

केन विलियम्सन ने इस साल की शुरुआत में कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. न्यूजीलैंड के चयनकर्ता इसके बाद से विलियम्सन का सही उत्तराधिकारी नहीं चुन पाए हैं. श्रीलंका दौरे के लिए कप्तान बनाए गए मिचेल सैंटनर पहले भी यह जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. लेकिन लॉन्ग टर्म के लिहाज से उन्हें कप्तान बनाया जाना मुश्किल है. वजह- मिचेल सैंटनर की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की नहीं है. तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर अक्सर उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ता है.

श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई टीम की बात करें तो इसमें भारत दौरे पर आए मौजूदा खिलाड़ियों में से सिर्फ 6 को जगह मिली है. इनमें मिशेल सैंटनर के अलावा, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, ईश सोढ़ी और विल यंग शामिल हैं. जबकि टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिचेल, रचिन रवींद्र, मैट हेनरी, विलियम ओरूक, एजाज पटेल, बेन सियर्स, टिम साउदी को वनडे-टी20 टीम में जगह नहीं मिली है.

न्यूजीलैंड वनडे और टी20 टीम: मिचेल सैंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, हेनरी निकल्स, विल यंग, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, जैक फॉल्क्स, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, मिच हे (विकेटकीपर), टिम रॉबिन्सन, नाथन स्मिथ, ईश सोढ़ी.

Tags: Mitchell Santner, New Zealand



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article