11.5 C
Munich
Wednesday, October 23, 2024

10 मिनट का भी समय नहीं दिया, उद्धव ठाकरे को सुनाकर पार्टी छोड़ गए बड़े नेता

Must read


MVA यानी महाविकास अघाड़ी की पहली लिस्ट जारी होने से पहले ही उद्धव सेना को बड़ा झटका लगा है। बंजारा समुदाय के बड़े नेता माने जाने वाले महंत सुनील महाराज ने शिवसेना (UBT) को अलविदा कह दिया है। पार्टी छोड़ते हुए उन्होंने उद्धव ठाकरे पर समय नहीं देने के आरोप लगाए हैं। संभावनाएं हैं कि बुधवार को एमवीए उम्मीदवारों की पहली सूची सामने आ सकती है।

पोहरादेवी मंदिर के महंत सुनील महाराज ने शिवसेना (UBT) छोड़ दी है। उनका कहना है कि पिछले 10 महीनों में उद्धव ने मिलने के लिए 10 मिनट का भी समय नहीं दिया है। चुनाव से कुछ हफ्तों पहले दल छोड़ने उद्धव सेना के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि यवतमाल वाशिम जिलों में बंजारा समुदाय की पकड़ मजबूत है। वहीं, समुदाय की राज्य के कई अन्य हिस्सों में भी मौजूदगी है।

30 सितंबर 2022 को महाराज ने मातोश्री पहुंचकर उद्धव सेना का दामन थामा था। इसके बाद वंचित बहुजन अघाड़ी से बंजारा समुदाय के बड़े नेता माने जाने वाले रविकांत राठौड़ भी शिवसेना (UBT) में शामिल हो गए थे।

किसे कितनी सीटें

MVA ने अब तक सीट बंटवारे का आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस 105 से 110 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। वहीं, गठबंधन के दो अन्य बड़े दल शिवसेना (UBT) के खाते में 90 से 95 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) को 75 से 80 सीटें मिल सकती हैं। महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को मतगणना होगी।

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा कि बुधवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर इसकी घोषणा की जाएगी। एमवीए के किसी भी नेता ने मीडिया में आई इन खबरों की पुष्टि नहीं की कि कांग्रेस 105, शिवसेना (यूबीटी) 95 और राकांपा (शरदचंद्र पवार) 84 सीट पर चुनाव लड़ेगी। बाकी सीटें गठबंधन में शामिल छोटी पार्टियों को दी जाएंगी। राज्य में कुल 288 सीट हैं।



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article