11.3 C
Munich
Wednesday, October 23, 2024

GST फ्रॉड में फंसे पत्रकार महेश लांगा की मुश्किलें बढ़ी, अब इस मामले में FIR; पुलिस ने क्या बताया

Must read


वरिष्ठ पत्रकार महेश लांगा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। वे फिलहाल वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) चोरी के मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। अब उनके खिलाफ गुजरात की गांधीनगर पुलिस ने एक और मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान यह दस्तावेज बरामद किए गए थे।

Sneha Baluni लाइव हिन्दुस्तान, गांधीनगरWed, 23 Oct 2024 06:59 AM
share Share

वरिष्ठ पत्रकार महेश लांगा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। वे फिलहाल वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) चोरी के मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। अब उनके खिलाफ गुजरात की गांधीनगर पुलिस ने गोपनीय सरकारी दस्तावेजों को कथित तौर पर अपने पास रखने के मामले में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह मामला मंगलवार को दर्ज किया गया।

गांधीनगर के पुलिस सुपरिटेंडेंट (एसपी) रवि तेजा वासमसेट्टी ने बताया कि द हिंदू के सीनियर असिस्टेंट एडिटर लांगा पर गुजरात मैरीटाइम बोर्ड (जीएमबी) से संबंधित दस्तावेज रखने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि जीएसटी धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तारी के दौरान लांगा के पास से यह दस्तावेज बरामद किए गए थे। हालांकि, एसपी ने उन धाराओं पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिनके तहत लांगा पर नई एफआईआर में मामला दर्ज किया गया है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, गांधीनगर पुलिस इन दस्तावेजों के आधार पर मंगलवार को जीएमबी के कार्यालय पहुंची और उस स्रोत का पता लगाने के लिए तलाशी और पूछताछ की, जिसने कथित तौर पर लांगा को दस्तावेज लीक किए थे। एसपी वासमसेट्टी ने कहा, ‘जीएमबी दस्तावेज रखने के आरोप में सेक्टर-7 पुलिस स्टेशन में लंगा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। फिलहाल, वह इस मामले में एकमात्र आरोपी है। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें यह दस्तावेज कैसे मिले।’

बता दें कि पीटीआई के अनुसार, केंद्रीय जीएसटी को महेश लांगा की पत्नी और पिता के नाम पर जाली दस्तावेजों का उपयोग करके फर्जी फर्मों में कुछ संदिग्ध लेनदेन का पता चला था। विस्तृत जांच के लिए लांगा को गिरफ्तार किया गया है। क्राइम ब्रांच की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में बताया गया था कि सात अक्टूबर को क्राइम ब्रांच ने फर्जी लेनदेन के जरिए ‘इनपुट टैक्स क्रेडिट’ का लाभ उठाकर सरकार के साथ धोखाधड़ी करने के मकसद से फर्जी कंपनी संचालित करने के कथित घोटाले के संबंध में केंद्रीय जीएसटी से शिकायत मिलने के बाद कई व्यक्तियों और कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।



Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article